scriptओडिशा में कांग्रेस को बड़ा झटका, नाबा किशोर दास ने दिया इस्तीफा | Congress loses in Odisha, Naba Qadar Das resigns | Patrika News

ओडिशा में कांग्रेस को बड़ा झटका, नाबा किशोर दास ने दिया इस्तीफा

locationनई दिल्लीPublished: Jan 16, 2019 09:26:58 pm

Submitted by:

Navyavesh Navrahi

ओडिशा में कांग्रेस लगातार कमजोर हो रही है। हाल ही में हुए पंचायत चुनावों में भी उसका प्रदर्शन गिरकर तीसरे नंबर पर चला गया था।

odisha

ओडिशा में कांग्रेस को बड़ा झटका, नाबा किशार दास ने दिया इस्तीफा

लोकसभा चुनावों के मद्देनजर हर पार्टी राज्यों में अपनी स्थिति मजबूत करने में लगी है। ऐसे में कांग्रेस को ओडिशा में बड़ा झटका लगा है। ओडिशा कांग्रेस वर्किंग प्रेसिडेंट और झरसुगुंडा एमएलए नाबा किशोर दास ने इस्‍तीफा दे दिया है। उन्‍होंने अपना इस्‍तीफा कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी को भेजा है।
अपने इस्तीफे में उन्होंने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि वह अपने वाले चुनाव में किस पार्टी में शामिल होंगे। किशोर दास ने राहुल गांधी को लिखा है कि मेरे क्षेत्र के लोग चाहते हैं कि मैं अगला चुनाव बीजेडी की टिकट पर लड़ूं।
https://twitter.com/ANI/status/1085490122353631232?ref_src=twsrc%5Etfw
गौर हो, ओडिशा में कांग्रेस लगातार कमजोर हो रही है। हाल ही में हुए पंचायत चुनावों में भी उसका प्रदर्शन गिरकर तीसरे नंबर पर चला गया था। ओडिशा में पिछले 19 साल से बीजू जनता दल का शासन है। नवीन पटनायक इस प्रदेश में दो दशक से अजेय बने हुए हैं। 2014 के लोकसभा चुनावों में मोदी लहर के बावजूद इस प्रदेश में 21 में से भाजपा एक सीट जीत पाई थी। बाकी की सभी 20 सीटें बीजेडी के खाते में गई थीं। हाल ही के पंचायत चुनावों में जरूर भाजपा ने बीजेडी को अपने शानदार प्रदर्शन से चौंका दिया था।
ओडिशा में लोकसभा के साथ विधानसभा चुनाव भी होने हैं। इस समय 147 सदस्‍यों वाली ओडिशा विधानसभा में बीजेडी के 118 सदस्‍य हैं। कांग्रेस के 15 और भाजपा के 10 विधायक हैं। साल 2000 में सत्‍ता से बाहर होने के बाद कांग्रेस को अब तक ओडि‍शा में सत्ता नसीब नहीं हुई है। उससे पहले 1979 से लगातार कांग्रेस सत्‍ता में थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो