script

कांग्रेस ने अमित शाह पर लगाया चुनाव में माहौल बिगाड़ने का आरोप, EC से नोटिस जारी करने की मांग

Published: Dec 04, 2018 05:04:13 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

कांग्रेस नेताओं ने कहा कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस के घोषणा पत्र को लेकर जो बयान दिया है वह गलत है।

Congress meet CEC

कांग्रेस ने अमित शाह पर लगाया चुनाव में माहौल बिगाड़ने का आरोप, EC से नोटिस जारी करने की मांग

नई दिल्ली। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की शिकायत लेकर कांग्रेस के दिग्गज नेता केंद्रीय चुनाव आयोग के दरवाजे पर पहुंचे हैं। कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत की है कि अमित शाह ने तेलंगाना में कांग्रेस के घोषणा पत्र को गलत तरीके से जनता के सामने पेश कर रही है। कांग्रेस का आरोप है कि शाह गलतबयानी करके सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं इसलिए उनके खिलाफ नोटिस जारी किया जाना चाहिए। पार्टी ने यह भी कहा कि मध्य प्रदेश में विभिन्न जिलों से ईवीएम को लेकर शिकायत मिल रही है। उन्होंने गड़बड़ी करने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने और उन्हें मतगणना से दूर रखने की भी मांग की।

तेलंगाना विधानसभा चुनाव: गाड़ियों से मिले पांच करोड़ कैश, अब तक 100 करोड़ से ज्यादा बरामद

https://twitter.com/INCSandesh/status/1069906436799393792?ref_src=twsrc%5Etfw

कांग्रेस के घोषणा पत्र पर गलत बयान दे रहे शाह: कांग्रेस

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, कपिल सिब्बल, कमलनाथ तथा विवेक तंखा ने मंगलवार को मुख्य चुनाव आयुक्त से मुलाकात की है। उन्होंने आयोग को इस संदर्भ में एक ज्ञापन भी सौंपा हैं। नेताओं ने कहा कि बीजेपी अध्यक्ष ने कांग्रेस के घोषणा पत्र को लेकर जो बयान दिया है वह गलत है। शाह ने इस बारे में जो भी कहा वह बात पार्टी के घोषणा पत्र में कहीं नहीं है। बीजेपी अध्यक्ष ने पार्टी के घोषणा पत्र को गलत तरीके से उद्धृत किया है और राज्य का माहौल बिगाडने की कोशिश की है इसलिए नोटिस देकर उनके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।

कांग्रेसी नेता के गिरफ्तारी का भी उठाया मामला

कांग्रेस नेताओं ने पार्टी के तेलंगाना के कार्यकारी अध्यक्ष रेवंत रेड्डी को रात को तीन बजे गिरफ्तार किए जाने का मुद्दा भी उठाया और कहा कि इसका मकसद कांग्रेस को नुकसान पहुंचाना है। आयोग को इसे संज्ञान में लेकर सरकार से पूछना चाहिए कि उन्हें किस कसूर के लिए गिरफ्तार किया गया है।

आधी रात को उठा ले गई थी पुलिस

बता दें कि पुलिस ने मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव की चुनावी रैली से पहले तेलंगाना कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रेवंत रेड्डी को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने कहा कि उन्हें तड़के तीन बजे कोडांगल में उनके आवास से हिरासत में लिया गया। उन्हें कोसगी में रावी की रैली के दौरान किसी तरह की अप्रिय घटना से बचने के मद्देनजर हिरासत में लिया गया है और अज्ञात स्थान पर रखा गया है। रेड्डी एक साल पहले ही तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) छोड़कर कांग्रेस में आए थे। राव की चुनावी रैली को रोकने की रेड्डी की धमकी के बाद उन्हें हिरासत में लिया गया है। उन्होंने इस रैली के विरोध में बंद का आह्वान किया था।

ट्रेंडिंग वीडियो