scriptरफाल सौदे की स्वतंत्र जांच कराने की मांग को लेकर आज CVC से मुलाकात करेगी कांग्रेस | Congress meet CVC today demand independent probe on Rafal deal | Patrika News
राजनीति

रफाल सौदे की स्वतंत्र जांच कराने की मांग को लेकर आज CVC से मुलाकात करेगी कांग्रेस

कांग्रेस ने पीएम मोदी पर रफाल मामले में गोपनीयता की शपथ का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है।

नई दिल्लीSep 24, 2018 / 09:25 am

Dhirendra

rahul gandhi

रफाल सौदे की स्वतंत्र जांच कराने की मांग को लेकर आज CVC से मुलाकात करेगी कांग्रेस

नई दिल्ली। रफाल लड़ाकू विमान सौदे को लेकर कांग्रेस के शीर्ष नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल आज केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) से मिलेगा। इससे पहले कांग्रेस ने देश के नियंत्रक और महालेखा परीक्षक (कैग) से मुलाकात की थी। पार्टी ने कैग से सौदे में कथित अनियमितता पर एक रिपोर्ट तैयार करने और उसे संसद में पेश किए जाने का अनुरोध किया था। सीवीसी से भी कांग्रेस पार्टी इसी तरह का अनुरोध करेगी। साथ ही इस मामले में मोदी सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार का एक मामला दर्ज करने की भी मांग करेगी।
झूठ बोलना बंद करें मोदी और जेटली
दूसरी तरफ कांग्रेस ने रफाल के मुद्दे पर अपना हमला तेज करते हुए आरोप लगाया है कि पीएम मोदी इस मामले में गोपनीयता की शपथ का उल्लंघन किया। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि समय आ गया है। इसलिए वित्त मंत्री अरूण जेटली और पीएम को झूठ बोलना बंद कर देना चाहिए। कांग्रेस ने आरोप लगाया की पीएम ने गोपनीयता की शपथ का उल्लंघन किया है। उन्होंने कहा कि सरकार संयुक्त संसदीय समिति का गठन करें। ताकि रफाल डील का सच सामने आ सके। राहुल ने बताया है कि झूठ बोलकर राफेल डील की सच्चाई को नहीं छुपाया जा सकता। उन्होंने कहा कि सही समय आ गया है।
रद्द नहीं होगा रफाल सौदा
राहुल गांधी के आरोपों पर केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि किसी के कुछ भी कहने से और आरोप लगाने से राफेल डील कैंसिल नहीं होगी। जेटली ने राहुल गांधी के लोकसभा में पीएम मोदी से गले लगने और बाद में आंख मारने वाली घटना का जिक्र करते हुए तंज भी कसा है। उन्होंने कहा कि पब्लिक डिस्कोर्स लाफ्टर चैलेंज नहीं है। आप किसी को गले लगा लो, आंख मार लो और फिर गलत बयान देते रहो। लोकतंत्र में प्रहार होते हैं, लेकिन शब्दावली ऐसी हो जिसमें बुद्धि दिखाई दे।

Home / Political / रफाल सौदे की स्वतंत्र जांच कराने की मांग को लेकर आज CVC से मुलाकात करेगी कांग्रेस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो