script

कोरोना पर कांग्रेस नेता का बयान, 22 अरब डॉलर के हर्जाने के साथ चीन के खिलाफ केस करे भारत

locationनई दिल्लीPublished: Mar 31, 2020 04:35:35 pm

Submitted by:

Dheeraj Kanojia

Coronavirus के बीच Congress नेता का बड़ा बयान
अरुणाचल प्रदेश के विधायक ने विदेश मंत्री को लिखा खत
चीन के खिलाफ ICJ में केस करे भारत, मांगे 22 अरब अमरीकी डॉलर हर्जाना

ninang aring

कांग्रेस विधायक निनांग एरिंग

नई दिल्ली। चीन ( China ) के वुहान ( Wuhan ) शहर से शुरू हुए कोरोना वायरस ( Coronavirus ) ने लगभग पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया है। देशभर में लगातार कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। अब तक कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 1150 का आकड़ा पार कर चुकी है। वहीं दो राज्यों में हालात काफी खराब होते जा रहे हैं। इस बीच कांग्रेस के दिग्गज नेता ने बड़ा बयान दिया है।
अरुणाचल प्रदेश ( Arunachal pradesh ) से कांग्रेस विधायक ( Congress MLA ) निनांग एरिंग ( Ninang aring ) ने दुनिया भर में कोरोना वायरस का प्रकोप फैलने के लिए चीन को जिम्मेदार ठहराया है।
विधायक ने भारत सरकार ( Indian Govt ) को लिखे पत्र में ‘जैविक युद्ध’ के लिए चीन के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय न्यायालय ( International court ) में केस करने और उससे हर्जाने के तौर पर 22 अरब अमरीकी डॉलर लेने की मांग की है।
खास बात यह है कि कांग्रेस विधायक निनांग ने इस संबंध में केंद्रीय विदेश मंत्री एस जयशंकर को एक पत्र भी लिखा है। एरिंग ने अपने पत्र में लिखा है कि भारत को दुनिया के अन्य देशों के साथ एकजुट होने की जरूरत है। इतना ही नहीं वुहान में कोरोना वायरस फैलने पर एक अंतरराष्ट्रीय जांच की मांग करनी चाहिए।
निनांग ने पत्र में लिखा है कि , चीन की ओर से जैविक युद्ध शुरू करने के लिए भारत सरकार को ICJ जैसे अंतरराष्ट्रीय मंचों पर केस दायर करना चाहिए।

इतना ही नहीं चीन से हर्जाने के तौर पर 22 अरब अमरीकी डॉलर की मांग करनी चाहिए।
आपको बता दें कि कोरोना वायरस की शुरुआत चीन के हुबेई प्रांत के वुहान शहर से हुई। इस शहर में ही कोरोना वायरस से संक्रमण के शुरुआती केस मिले। इसके बाद इस वायरस ने चीन के हुबेई प्रांत को अपनी चपेट में ले लिया।
हालांकि चीन लगातार इस बात से इनकार कर रहा है कि कोरोना वायरस का संक्रमण उसके देश से फैला है। इसको लेकर चीन और अमरीका के बीच बातचीत भी हो चुकी है। दोनों देशों की ओर से कई कड़े कदम भी उठाए गए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो