scriptकांग्रेस और जेडीएस ने अपने विधायकों पर लगाया पहरा, कोई रिजॉर्टस तो कोई ठहरा है होटल में | Congress MLA stay in Resorts And JDS his MLA's Stay in A Hotel Bengluru | Patrika News

कांग्रेस और जेडीएस ने अपने विधायकों पर लगाया पहरा, कोई रिजॉर्टस तो कोई ठहरा है होटल में

locationनई दिल्लीPublished: May 17, 2018 05:08:19 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

बीजेपी के फ्लोर टेस्ट को देखते हुए कांग्रेस और जेडीएस ने अपने-अपने विधायकों को एक तरह से कैद कर लिया है।

Congress JDS MLA

Congress JDS MLA

बेंगलुरु। कर्नाटक में आखिरकार बड़ी जद्दोजहद के बाद बीएस येदियुरप्पा के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बन गई है। गुरुवार को सुबह 9 बजे बीएस येदियुरप्पा ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की। हालांकि अभी मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा को विधानसभा में बहुमत साबित करना बाकि है, जिसके लिए उन्हें राज्यपाल की तरफ से 15 दिन का समय मिला है। अब बीजेपी की सरकार बनने के बाद जोड़-तोड़ की राजनीति कर्नाटक में चलेगी। हालांकि बीएस येदियुरप्पा ये दावा कर चुके हैं कि उनके पास बहुमत का आंकड़ा है।
अपने-अपने विधायकों को बचाने में लगी है कांग्रेस-जेडीएस
इस बीच राज्य में दूसरे और तीसरे नंबर की पार्टी कांग्रेस और जेडीएस अपने-अपने विधायकों को बचाने में लगी हुई है। ये दोनों पार्टियां जानती हैं कि उनके विधायकों को तोड़े बिना भाजपा अपना बहुमत का आंकड़ा हासिल नहीं कर पाएगी, इसीलिए दोनों पार्टियों ने अपने-अपने विधायकों को होटल व रिजॉर्टस में छिपाकर रखा हुआ है। कांग्रेस और जेडीएस चाहती हैं कि उनके सभी विधायक एकजुट रहें।
कांग्रेस के विधायक रिजॉर्टस में तो जेडीएस के हैं होटल में
खबर है कि कांग्रेस ने अपने विधायकों को बेंगलुरु के इग्लटन रिजॉर्ट में रखा हुआ है तो वहीं जेडीएस के विधायक होटल शंगरी-ला में रुके हुए हैं। कांग्रेस ने 120 कमरे वाले रिजॉर्टस में अपने विधायकों को रखा हुआ है। कर्नाटक की सियासत का असर अब बेंगलुरु के इस 5 स्टार होटल में भी देखने को मिल रहा है। होटल के मेन गेट से लेकर लॉबी तक राजनेताओं की ही चहलकदमी दिख रही है, शायद इस होटल के लिए इस प्रकार का पहला मौका है। ना सिर्फ होटल बल्कि होटल के आसपास भी जेडीएस के कार्यकर्ता दिखाई दे रहे हैं। हर तरफ कार्यकर्ताओं का जमावड़ा है।
होटल स्टाफ के लिए है ये एक नया अनुभव
जानकारी के मुताबिक, होटल में ही एक नीले रंग की टूरिस्ट बस खड़ी है। बताया जा रहा है कि इसी बस से सभी विधायकों को यहां लाया गया है। इस पूरे घटनाक्रम को लेकर होटल स्टाफ का कहना है कि हम अपने सभी गेस्ट को काफी अच्छे तरीके से मैनेज कर रहे हैं। होटल के स्टाफ का कहना है कि हमारे लिए ये अनुभव थोड़ा नया है, क्योंकि जैसे ही हम बाहर निकलते हैं तो काफी कैमरे अचानक से हमारी तरफ रुख करते हैं। और सवालों का सिलसिला भी शुरू हो जाता है।
पहरे के बाद भी गायब हो रहे हैं कांग्रेस के विधायक
आपको बता दें कि कांग्रेस के बड़े नेताओं ने बुधवार शाम से ही अपने विधायकों के साथ इग्लटन रिजॉर्ट में डेरा डाला हुआ है। हालांकि, बताया जा रहा है कि कांग्रेस के तीन विधायक रिजॉर्ट से गायब हैं। कुछ विधायक गुरुवार को ही एक-एक कर रिजॉर्ट छोड़ कर जा रहे हैं। इस पूरे घटनाक्रम के बीच गुरुवार को बीएस येदियुरप्पा ने सीएम पद की शपथ तो ले ली, लेकिन अब उनके सामने चुनौती फ्लोर टेस्ट पास करने की है।

ट्रेंडिंग वीडियो