पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल, आज देशभर में पेट्रोल पंपों पर सांकेतिक प्रदर्शन

कांग्रेस पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को वापस लेने की मांग और महंगाई के खिलाफ आज देशभर में पेट्रोल पंपों पर सांकेतिक विरोध प्रदर्शन करेगी। कांग्रेस का कहना है कि इस विरोध प्रदर्शन में कोरोना वायरस संबंधित सभी दिशानिर्देशों का पालन किया जाएगा।

By: Shaitan Prajapat

Published: 11 Jun 2021, 08:23 AM IST

नई दिल्ली। कांग्रेस पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को वापस लेने की मांग और महंगाई के खिलाफ आज देशभर में पेट्रोल पंपों पर सांकेतिक विरोध प्रदर्शन करेगी। कांग्रेस ने तेल की बढ़ती दरों को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा है कि सरकार की गलत नीतियों के कारण पेट्रोल 100 रुपए के पार चला गया है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर कांग्रेस पार्टी ने इस सार्वजनिक लूट के खिलाफ शुक्रवार को पूरे पेट्रोल पंपों के सामने देशव्यापी प्रतीकात्मक विरोध प्रदर्शन करने और ईंधन की कीमतों में वृद्धि को तत्काल वापस लेने की मांग करने का फैसला किया है। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल का रेट 102 रुपये प्रति लीटर के पार जा चुका है। देश में 135 जिले ऐसे है जहां पेट्रोल के भाव 100 रुपये के ऊपर चल रहे हैं।

सरकार की गलत नीतियों के कारण जनता का पूरा हाल
कांग्रेस पार्टी के महासचिव केसी वेणुगोपाल का कहना है कि प्रदर्शन के दौरान जनहित से जुड़े मुद्दे जैसे अभूतपूर्व आर्थिक सुस्ती, रसोई गैस की कीमत में बढ़ोतरी, महंगाई और बेरोजगारी आदि मुद्दे के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। कांग्रेस पार्टी का कहना है कि भाजपा सरकार की गलत नीतियों के कारण की देश की जनता पिछले 15 महीनों से कोरोना से जूझ रहे हैं।

यह भी पढ़ें :— तीसरी लहर से पहले खुशखबरी: इस महीने आ सकती है बच्चों की स्वदेशी वैक्सीन, टीके के तीसरे चरण का परीक्षण पूरा

पीएम मोदी और केजरीवाल की लड़ाई से जनता त्रस्त
दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल कुमार चौधरी ने कहा है कि आज कोरोना वायरस महामारी, लोगों को मुफ्त वैक्सीनेशन, बढ़ती महंगाई, पेट्रोल व डीजल के दामों में लगातार हो रही वृद्धि, एक्साइज ड्यूटी व वैट के अधिकतम प्रतिशत, गैस सिलेंडर, सफाई कर्मचारियों के हक की लड़ाई, देश की बिगड़ती अर्थव्यवस्था और मोदी-केजरीवाल की आपसी लड़ाई से देश की जनता का हाल पूरी तरह से बेहाल है। जनता त्रस्त हो चुकी है। पीएम मोदी और सीएम केजरीवाल के खिलाफ कांग्रेस सड़कों पर उतर कर खिलाफ प्रदर्शन करेगी।

यह भी पढ़ें :— Patrika Positive News: मसीहा से कम नहीं जग्गा पहलवान, कंधों पर लेकर जाते सिलेंडर, हाथों से खिलाते हैं खाना

प्रदर्शन में कोरोना गाइडलाइंस का होगा पालन
कांग्रेस संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, महासचिव हरीश रावत, प्रवक्ता पवन खेड़ा सहित कई नेता दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में पेट्रोल पंपों के निकट सांकेतिक विरोध प्रदर्शन में शामिल करेंगे। कांग्रेस का कहना है कि इस विरोध प्रदर्शन में कोरोना वायरस संबंधित सभी दिशानिर्देशों का पालन किया जाएगा।

Congress pm modi
Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned