scriptराहुल गांधी ने फिर अनुभव को दी तवज्जो, ‘जंग’ से बचने के लिए पहले ही कर दिया ‘एकजुट’ | Congress President Rahul Gandhi tweets rajasthan cm candidate ashok gehlot and sachin pilot | Patrika News
राजनीति

राहुल गांधी ने फिर अनुभव को दी तवज्जो, ‘जंग’ से बचने के लिए पहले ही कर दिया ‘एकजुट’

राजस्थान में अशोक गहलोत मुख्यमंत्री बनाए गए हैं। इसे लेकर सचिन पायलट और गहलोत गुट में किसी भी कलह से बचने लिए राहुल गांधी ने एकजुटता का संदेश दिया है।

नई दिल्लीDec 14, 2018 / 05:30 pm

Chandra Prakash

Rahul Gandhi

राहुल गांधी ने फिर अनुभव को दिया तवज्जो, ‘जंग’ से बचने के लिए पहले ही कर दिया ‘एकजुट’

नई दिल्ली। अशोक गहलोत राजस्थान के मुख्यमंत्री जबकि सीएम की रेस में चल रहे सचिन पायलट राज्य के उप मुख्यमंत्री बनाए गए हैं। इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश की तरह राजस्थान को लेकर भी मुख्यमंत्री के ऐलान से ट्वीट किया। शुक्रवार की दोपहर करीब तीन बजे जब जयपुर से दिल्ली तक अशोक गहलोत और सचिन पायलट के समर्थक सड़कों पर अपने नेता के राजतिलक का इंतजार कर रहे थे, तब राहुल ने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवारों अशोक गहलोत और सचिन पायलट के साथ एक फोटो ट्वीट की। इस तस्वीर में तीनों नेता मुस्कुराते हुए दिख रहे हैं। इसके साथ कैप्शन में गांधी ने लिखा…’राजस्थान की एकजुटता के रंग’।

https://twitter.com/RahulGandhi/status/1073504931041173504?ref_src=twsrc%5Etfw
पायलट पहले ही छोड़ चुके थे सीएम बनने की जिद

अशोक गहलोत राजस्थान में मुख्यमंत्री पद के लिए शुरु से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की पहली पसंद रहे हैं। माना जा रहा है कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने इस पद के लिए अप्रत्यक्ष रूप से अपनी दावेदारी छोड़ दी थी। मामला तब स्पष्ट हो गया, जब गुरुवार कोदिल्ली में ठहरे पायलट ने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं से शांति बरतने की अपील की और कहा कि वह पार्टी द्वारा लिए किसी भी निर्णय का ‘स्वागत’ करेंगे।
राहुल ने सोनिया पर भरोसा कर अनुभव को दी तवज्जो

खबर है कि सोनिया गांधी ने राहुल गांधी को ‘अनुभव’ पर भरोसा करने के लिए कहा है, क्योंकि यहां जीत काफी कम अंतर से मिली है और एक मंजा हुआ राजनेता ही उस स्थिति से अच्छी तरह निपट सकता है। क्योंकि राजस्थान में सरकार बनाने के लिए कांग्रेस को बसपा और निर्दलीय उम्मीदवारों के समर्थन की जरूरत पड़ेगी, जिन्होंने 13 सीटें जीती हैं। इनमें से ज्यादातर कांग्रेस के बागी हैं।
https://twitter.com/RahulGandhi/status/1073222791330258944?ref_src=twsrc%5Etfw

‘धैर्य और समय सबसे बड़े योद्धा हैं’

इससे पहले राहुल ने गुरुवार की रात मध्य प्रदेश के मुख्य मंत्री पद के उम्मीदवारों दिग्गज नेता कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ एक फोटो ट्वीट की। इस तस्वीर में तीनों नेता मुस्कुराते हुए दिख रहे हैं। राहुल गांधी ने इस तस्वीर के साथ जो कैप्शन में रूसी लेखक लियो टॉलस्टॉय की एक लाइन को कोट करते हुए लिखा है कि ‘धैर्य और समय दो सबसे बड़े योद्धा हैं’।

Home / Political / राहुल गांधी ने फिर अनुभव को दी तवज्जो, ‘जंग’ से बचने के लिए पहले ही कर दिया ‘एकजुट’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो