scriptराहुल गांधी का केंद्र पर बड़ा हमला, कहा – रोज हो रही लोकतंत्र की हत्या, ‘मैं सच बोलता हूं इसलिए एजेंसियां पीछे लगाई गईं’ | Congress Protest Rahul Gandhi Attack Om Modi Govt Over Inflation and Unemployment | Patrika News

राहुल गांधी का केंद्र पर बड़ा हमला, कहा – रोज हो रही लोकतंत्र की हत्या, ‘मैं सच बोलता हूं इसलिए एजेंसियां पीछे लगाई गईं’

locationनई दिल्लीPublished: Aug 05, 2022 11:21:00 am

महंगाई और बेरोजगारी जैसे अहम मुद्दों पर कांग्रेस देशभर में केंद्र की बीजेपी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है। इसी कड़ी में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि सच बोलने की वहज से उनके पीछे केंद्रीय एजेंसियां लगा दी गईं।

Congress Protest Rahul Gandhi Attack Om Modi Govt Over Inflation and Unemployment

Congress Protest Rahul Gandhi Attack Om Modi Govt Over Inflation and Unemployment

कांग्रेस ने महंगाई, बेरोजगारी जैसे मुद्दों को लेकर देशभर में बीजेपी सरकार के खिलाफ हल्ला बोल दिया है। अलग-अलग राज्यों में कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन जारी है। इस बीच कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने शुक्रवार को महंगाई और रोजमर्रा के सामानों की बढ़ती कीमतों को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा। राहुल गांधी ने कहा, देश में लोकतंत्र की रोज हत्या हो रही है। सिर्फ तानाशाही रवैया अपनाया जा रहा है। आवाज उठाने वाले के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियां लगा दी जाती हैं। ताकि सरकार के खिलाफ कोई बोलने की हिम्मत ना रख सके।
सड़क से संसद तक सच बोलने पर रोक
राहुल गांधी ने प्रेस वार्ता के जरिए मोदी सरकार पर तीखे हमले बोले। उन्होंने कहा कि, हम महंगाई का मुद्दा उठाते हैं, बेरोजगारी का मुद्दा उठाते हैं तो ना हमें संसद में बोलने दिया जाता है और ना ही सड़क पर आवाज उठाने दी जाती है। विरोध प्रदर्शन करो तो गिरफ्तार कर लिया जाता है।

यह भी पढ़ें – महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेस का आज राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन: PM आवास का करेंगे घेराव, दिल्ली पुलिस ने लगाई धारा 144

https://twitter.com/RahulGandhi?ref_src=twsrc%5Etfw
बीजेपी ने 8 साल में देश को खत्म कर दियाः राहुल
राहुल गांधी ने कहा, 70 साल में देश बना, लेकिन बीजेपी ने 8 साल में इसे खत्म कर दिया। चाहे बेरोजगारी, हिंसा और महंगाई का मुद्दा हो, सरकार का सिर्फ यही एजेंडा है, कि इन मुद्दों को न उठाया जाए।

भारत में सबसे ज्यादा बेरोजगारी
राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए दावा किया कि, आज सबसे ज्यादा बेरोजगारी भारत में है। पेट्रोल-डीजल और गैस के दाम बढ़ते जा रहे हैं, लेकिन वित्त मंत्री को दिख नहीं रहा है।

किसी भी गांव, शहर में चले जाइए, लोग बता देंगे कि महंगाई है, लेकिन सरकार ने अपनी आंखें बंद कर ली हैं।
हम राजनीतिक पार्टी नहीं पूरे इंफ्रास्ट्रक्चर से लड़ रहे
राहुल गांधी ने आगे कहा कि, जो विपक्ष लोकतंत्र में लड़ता है वो इंस्टीट्यूशंस के बल पर लड़ता है, जो देश की न्यापालिका और मीडिया होती है उसके बल पर विपक्ष खड़ा होता है। लेकिन ये सभी इंस्टीट्यूशन सरकार को सपोर्ट दे रहे हैं।

देश का हर संस्थान स्वतंत्र नहीं है। हम एक राजनीतिक पार्टी से नहीं लड़ रहे हैं, हम पूरे इंफ्रास्ट्रक्चर से लड़ रहे हैं। राहुल ने कहा कि, अगर कोई विपक्ष को समर्थन करना चाहिए तो उसके पीछे ईडी और सीबीआई लगा दी जाती है।

यह भी पढ़ें – ‘जो करना है कर लें, हम PM मोदी से डरने वाले नहीं’, बीजेपी पर राहुल गांधी ने साधा निशाना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो