scriptमहाराष्ट्र में नया ट्विस्ट, NCP-शिवसेना के साथ मिलकर सरकार बनाने के लिए कांग्रेस तैयार! | Congress Ready For Government Formation In Maharashtra | Patrika News

महाराष्ट्र में नया ट्विस्ट, NCP-शिवसेना के साथ मिलकर सरकार बनाने के लिए कांग्रेस तैयार!

Published: Nov 13, 2019 06:33:35 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

महाराष्ट्र में सियासी उठापटक जारी
NCP- शिवसेना के साथ मिलकर सरकार बनाने को तैयार कांग्रेस!

file photo
नई दिल्ली। महाराष्ट्र में सियासी घमासान के बीच बड़ी खबर सामने आ रही है। सरकार गठन को लेकर जारी माथापच्ची के बीच नए समीकरण बनते नजर आ रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, NCP-शिवसेना के साथ मिलकर कांग्रेस पार्टी सरकार बनाने को तैयार है। हालांकि, अभी तक इसकी औपचारिक घोषणा नहीं हुई है।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शकील अहमद मुंबई से लौटने के बाद सीधे कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने पहुंचे। दोनों के मुलाकात के बाद इस तरह खबरें की आने लगी है कि महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए कांग्रेस पार्टी तैयार हो गई है। हालांकि, दोनों के बीच क्या बातचीत हुई इसका खुलासा अब तक नहीं हो सका है। साथ ही इस बात का भी अब तक खुलासा नहीं हुआ कि किस फॉर्मूले के तहत कांग्रेस समर्थन देने के लिए तैयार है।
इधर, कांग्रेस ने महत्वपूर्ण राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा करने के लिए 16 नवंबर को दिल्ली में एआईसीसी महासचिव, सचिव, पीसीसी अध्यक्ष और सीएलपी नेताओं की बैठक बुलाई है। इतना ही नहीं सियासी गहमागहमी के बीच जयपुर से कांग्रेस के विधायक मुंबई पहुंच गए हैं। गौरतलब है कि हॉर्स ट्रेडिंग से बचने के लिए कांग्रेस पार्टी ने अपने 44 विधायकों को जयपुर भेज दिया था। इधर, गुरुवार को महाराष्ट्र बीजेपी ने भी अहम बैठक बुलाई है। यह बैठक तीन दिनों तक चलेगी। ऐसा माना जा रहा है कि इस बैठक में कोई बड़ा निर्णय लिया जा सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो