scriptहरीश रावत के बयान पर कांग्रेस ने दी सफाई, चन्नी और सिद्धू के नेतृत्व में होगा चुनाव | congress says charanjit singh channi and sidhu are punjab poll faces | Patrika News

हरीश रावत के बयान पर कांग्रेस ने दी सफाई, चन्नी और सिद्धू के नेतृत्व में होगा चुनाव

locationनई दिल्लीPublished: Sep 20, 2021 11:31:11 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भाजपा नेतृत्व से सवाल करा कि उन्होंने अपने सीएम के रूप में किसी दलित का नाम क्यों नहीं लिया है।

randeep surjewala

randeep surjewala

नई दिल्ली। कांग्रेस ने सोमवार को पंजाब के प्रभारी हरीश रावत (Harish Rawat) के बयान पर सफाई दी। पार्टी ने कहा कि वह सीएम चरणजीत सिंह (Charanjit Singh Channi) चन्नी और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह के सिद्धू के नेतृत्व में पंजाब का चुनाव लड़ेगी। दोनों ही हमारे चेहरे होंगे। गौरतलब है कि रावत ने कहा कि पंजाब में कांग्रेस नवजोत सिंह सिद्धू के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी। रावत के इस बयान पर विपक्षी पार्टियां हमलावर थी।

दलित सीएम का अपमान

इस पर कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि अगला पंजाब विधानसभा चुनाव चन्नी और सिद्धू दोनों के नेतृत्व में लड़ा जाएगा और उन्होंने एक दलित सीएम का अपमान करने को लेकर भाजपा ,अकाली दल, बसपा और आम आदमी पार्टी पर हमला किया।

ये भी पढ़ें: भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त हुए दिलीप घोष, सुकांता मजूमदार बंगाल में पार्टी प्रमुख बने

सूरजेवाला ने पीएम नरेंद्र मोदी और भाजपा नेतृत्व से सवाल करा कि उन्होंने अपने सीएम के रूप में किसी दलित का नाम क्यों नहीं लिया है।

मीडिया द्वारा गलत व्याख्या

सूरजेवाला के अनुसार चुनाव में चरणजीत सिंह चन्नी और नवजोत सिंह सिद्धू के साथ-साथ सामान्य कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि यदि कोई यह कहता है कि कोई एक या दूसरा चेहरा भी होगा तो यह जानबूझकर या फिर इसे मीडिया द्वारा गलत व्याख्या किया गया है।

सूरजेवाला ने हरीश रावत के बयान का गलत अर्थ निकालने का आरोप लगाते हुए कहा कि वह मीडिया में अपने सभी दोस्तों को बताना चाहते हैं कि कृपया,आप भी युवा दलित नेता और पंजाब के सीएम के रूप में उन्हें जो भूमिका दी गई है, उससे आप नाराज न हों। स्वाभाविक है वह नवजोत सिंह सिद्धू के साथ हमारा चेहरा होंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो