कश्मीर निकाय चुनाव पर फिर उठे सवाल, कांग्रेस ने कहा अनुकूल नहीं हालात

कश्मीर निकाय चुनाव पर फिर उठे सवाल, कांग्रेस ने कहा अनुकूल नहीं हालात

Pritesh Gupta | Publish: Sep, 12 2018 05:25:00 PM (IST) राजनीति

पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष जीए मीर ने कांग्रेस कोर ग्रुप की बैठक के बाद मीडिया से कहा, 'नगरपालिका और पंचायत चुनाव कराने के लिए हालात अनुकूल नहीं हैं।

श्रीनगर। पीडीपी और नेशनल कॉन्फ्रेंस के बाद अब कांग्रेस ने भी जम्मू-कश्मीर में निकाय चुनाव पर सवाल उठाए हैं। कांग्रेस ने बुधवार को कहा कि जम्मू एवं कश्मीर में नगरपालिका और पंचायत चुनाव कराने के लिए हालात अनुकूल नहीं हैं। पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष जीए मीर ने कांग्रेस कोर ग्रुप की बैठक के बाद मीडिया से कहा, 'नगरपालिका और पंचायत चुनाव कराने के लिए हालात अनुकूल नहीं हैं।

'जमीनी हकीकत जाने बिना चुनाव का ऐलान'

मीर ने कहा कि चुनावों की घोषणा जमीनी हकीकत का जायजा लिए बिना कर दी गई। उन्होंने कहा, 'केंद्र सरकार व राज्य प्रशासन को अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए कि क्या वे चुनाव चाहते हैं या यह सिर्फ एक चाल है।' नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी ने पहले ही इन चुनावों के बहिष्कार की घोषणा की है।

चुनाव बहिष्कार के खिलाफ कांग्रेस-भाजपा

भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव के बहिष्कार को कायराना कदम करार दिया है। भाजपा का कहना है कि स्थानीय निकाय चुनाव होने से लोकतंत्र मजबूत होगा और राज्य की बेहतरी होगी। उल्लेखनीय है कि इससे पहले कांग्रेस ने भी भाजपा का समर्थन किया था और चुनाव बहिष्कार के फैसले की आलोचना की थी।

यह भी पढ़ेंः हार्दिक पटेल ने 19वें दिन तोड़ा अनशन, कहा- 'जिंदा रहकर लड़ूंगा लड़ाई'

सियासी अस्थिरता का शिकार है राज्य

उल्लेखनीय है कि आतंकी गतिविधियों के चलते अशांत रहने वाला कश्मीर इन दिनों सियासी अस्थिरता से भी जूझ रहा है। पिछले विधानसभा चुनाव के बाद पीडीपी और भाजपा के गठबंधन से बनी सरकार लगातार अंतर्द्वंद्व के बाद आखिरकार टूट गई। भाजपा ने समर्थन वापस ले लिया और महबूबा अल्पमत में होने के चलते इस्तीफा देने को मजबूर हो गईं। इसी के बाद से राज्य में राज्यपाल शासन लगा हुआ है।

यह भी पढ़ेंः जीजा की फिल्म 'लवरात्रि' को लेकर मुसीबत में सलमान खान, मुजफ्फरपुर में दर्ज हुआ केस

Ad Block is Banned