scriptराफेल डील पर कांग्रेस आक्रमक, कहा- पर्रिकर की चुप्पी देश को धोखा देने वाली | Congress slams on goa cm parikar over rafel deal issues | Patrika News

राफेल डील पर कांग्रेस आक्रमक, कहा- पर्रिकर की चुप्पी देश को धोखा देने वाली

locationनई दिल्लीPublished: Aug 27, 2018 05:20:16 pm

Submitted by:

Prashant Jha

कांग्रेस ने कहा कि राफेल डील के मुद्दे पर देश ने देखा कि कैसे पूर्व रक्षामंत्री पर्रिकर ने जवाब देने के बदले तथ्यों को छुपाया।

rafel deal

राफेल डील पर कांग्रेस आक्रमक, कहा- पर्रिकर की चुप्पी देश को धोखा देने वाली

पणजी: राफेल डील को लेकर कांग्रेस भारतीय जनता पार्टी पर हमलावर है। पार्टी की ओर से लगातार केंद्र सरकार पर नए नए आरोप लगाए जा रहे हैं। पार्टी ने सोमवार को गोवा के मुख्यमंत्री और पूर्व रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर पर राफेल करार में चुप्पी साधने का आरोप लगाया और कहा कि उन्हें फ्रांसीसी सैन्य विमान खरीद के संबंध में कई नियमों का उल्लंघन किए जाने के बारे में पता था। कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने यहां पार्टी मुख्यालय में मीडिया को संबोधित करते हुए पूछा कि ‘यह कैसे हो सकता है कि पर्रिकर के रक्षामंत्री होने के बावजूद उन्हें यह न पता रहा हो कि एक सौदे पर बात हुई है, हस्ताक्षर हुए हैं और इस पर सहमतियां बनीं हैं।’

कांग्रेस ने समझौते को बताया साजिश

प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि रक्षामंत्री जो रक्षा पर मंत्रिमंडलीय समिति (सीसीएस) के नियमों के उल्लंघन, प्रौद्योगिकियों के हस्तांतरण और रक्षा खरीद प्रक्रिया में नियमों के उल्लंघन के बारे में जानता है, लगातार अपनी चुप्पी बनाए हुए हैं और मामले में कुछ भी नहीं बोलने का रास्ता चुने हुए है।” उन्होंने कहा, “इसलिए उनकी चुप्पी देश को धोखा देने वाले इस समझौते के तहत एक साजिश है।” चतुर्वेदी ने कहा कि इस मामले को लेकर देश के लोगों को गुमराह किया जा रहा है।

पर्रिकर पर तथ्य छिपाने का आरोप

कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता चतुर्वेदी ने कहा, “यहां एक रक्षामंत्री हैं, जिन्होंने समझौते पर हस्ताक्षर होने से कुछ दिन पहले ऑन रिकॉर्ड कहा था कि समझौते की कुछ शर्तो में बदलाव असंभव है। लेकिन, आपको पता था कि ये वे वही क्लॉज थे, जिन पर फ्रांस में समझौता हुआ।”उन्होंने कहा, “और, देश ने देखा कि कैसे पर्रिकर ने जवाब देने के बदले तथ्यों को छुपाया। यह सभी जानते हैं कि वह खुद इसके लिए तैयार नहीं थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने सितंबर 2016 में पर्रिकर के रक्षामंत्री रहते राफेल करार पर समझौता किया था।

ट्रेंडिंग वीडियो