script‘8 साल, 8 छल, भाजपा सरकार विफल…’ के नारे के साथ मोदी सरकार पर कांग्रेस का तंज | Congress Slams With New Slogan On Modi Government Eight Years | Patrika News

‘8 साल, 8 छल, भाजपा सरकार विफल…’ के नारे के साथ मोदी सरकार पर कांग्रेस का तंज

locationनई दिल्लीPublished: May 26, 2022 01:23:26 pm

केंद्र की मोदी सरकार के आज आठ साल पूरे हो रहे हैं। यही वजह है कि मोदी सरकार की इस कामयाबी को लेकर एक तरफ बीजेपी जश्न मनाने में जुटी है तो दूसरी तरफ विरोध दल कांग्रेस ने एक बार फिर मोदी सरकार को जमकर घेरा है। कांग्रेस नेताओं ने बकायदा प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए मोदी सरकार के आठ साल पर नया नारा देकर तंज कसा है।

Congress Slams With New Slogan On Modi Government Eight Years

Congress Slams With New Slogan On Modi Government Eight Years

मोदी सरकार के आठ साल पूरे होने पर जहां बीजेपी खेमे में जश्न का माहौल है वहीं विरोध दल मोदी सरकार की विफलताओं को गिनाने में जुटे हैं। खास तौर पर कांग्रेस ने मोदी सरकार के आठ साल पर एक नया नारा तैयार किया। इस नारे के जरिए पार्टी मोदी सरकार पर तीखा हमला बोल रही है। बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने आज ही के दिन 2014 में पहली देश के प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ ली थी। यही वजह कि बीजेपी मोदी सरकार के आठ वर्षों की बड़ी उपलब्धियों को जनता के बीच पहुंचा रही है, जबकि कांग्रेस मोदी सरकार के कुशासन को लेकर सीधा प्रहार कर रही है।
विपक्षी कांग्रेस पार्टी ने गुरुवार को बकायदा प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए मोदी सरकार पर जमकर घेरा। कांग्रेस ने मोदी सरकार के आठ साल पर एक नया नारा भी दिया। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि, 8 साल, 8 छल, भाजपा और मोदी सरकार विफल।

कांग्रेस नेताओं ने आंतरिक मोर्चे से लेकर अर्थव्यवस्था तक मोदी सरकार को सवालों के जरिए घेरने का प्रयास किया। सुरजेवाला और अजय माकन ने इस मौके पर मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला।

यह भी पढ़ें – मोदी सरकार के 8 साल पूरे; नोटबंदी, एयर स्ट्राइक, धारा 370 खत्म करने सहित सरकार के 8 बड़े फैसले

https://twitter.com/ajaymaken?ref_src=twsrc%5Etfw
अच्छे दिन की जगह आई बेरोजगारी और महंगाई
कांग्रेस प्रवक्ता सुरजेवाला ने कहा मोदी जी अच्छे दिन लाने का वादा करके केंद्र में आए, लेकिन उनके आने के बाद देश में अच्छे दिन तो नहीं आए बल्कि बेरोजगारी और महंगाई जरूर आ गई।

लोगों को सिर्फ जुमले दिए जा रहे
उन्होंने कहा कि मोदी सरकार छल-कपट, झूठ और नफरत का सहारा ले रहे हैं। अब किसानों की आमदनी, लोगों पर बुलडोजर चलाने वाले हैं। मोदी सरकार में लोगों को सिर्फ जुमले दिए जा रहे हैं।
वहीं कांग्रेस नेता अजय माकन ने इस मौके पर मोदी सरकार सवाल किया। उन्होंने पूछा कि, आखिर किसके अच्छे दिन आए हैं? उन्होंने कहा कि जिनकी कोविड तक में संपत्ति बढ़ गई, किसानों को काले कानून मिले, 1000 रुपए का गैस, 12 करोड़ नौकरी चली गई, ये हम मोदी जी से पूछना चाहते हैं।
भूखमरी इंडैक्स का भी दिया हवाला
माकन ने वैश्विक भूखमरी इंडैक्स का हवाला देते हुए कहा कि इस सूची में हम 55 से 101 स्थान पर चले गए। फ्रीडम ऑफ प्रेस में 140 से 150 पर, रूल ऑफ लॉ इंडेक्स में 35 से 79, डेमोक्रेसी इंडेक्स में 27 से 46 पर चले गए। कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि हर वैश्विक मापदंड पर भारत फिसलता जा रहा है।
कांग्रेस ने बताए 8 साल के 8 छल

कांग्रेस ने मोदी सरकार के आठ साल पर आठ छल भी गिनाए।
1. भाजपा है तो महंगाई है। महंगाई बढ़ गई है।
2. सबसे युवा देश को बेरोजगारी में झोंका
3.अर्श से फर्श पर आ गई अर्थव्यवस्था, रुपया ऐतिहासिक गिरा, सरकारी कर्ज 80 लाख करोड़ सरकार ने लिया पिछले 8 सालों में। बड़े बड़े धन्ना सेठों के 9 लाख करोड़ के लोन राइट आफ किए गए।
4.आमदनी नहीं हुई दोगुना, दर्द दिया सौगुना। किसानों के खिलाफ तीन काले कानून
5.शौर्य के नाम वोट, सेना को भी दी चोट, OROP में धोखा दिया।
6. विकास से नहीं है नाता, बस नफरत फैलाना है आता। छोटे बड़े सभी दंगों को एक साथ बताएं तो करीब 10,000 दंगे पिछले आठ साल में करवाए गए।
7. पिछडो को पीछे छोड़ा, SC/ST/OBC से नाता तोड़ा।
8. राष्ट्रीय सुरक्षा पर मोदी सरकार ने बंद की आंख। चीन और सीमा के हालातों का हवाला दिया।

यह भी पढ़ें – कपिल सिब्बल समाजवादी पार्टी के टिकट से जाएंगे राज्यसभा, बताई कांग्रेस छोड़ने की वजह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो