scriptअनुच्छेद 370 पर अलगाववादियों की भाषा बोल रही कांग्रेस- प्रकाश जावडेकर | 'Congress speaking the language of separatists on Article 370' | Patrika News

अनुच्छेद 370 पर अलगाववादियों की भाषा बोल रही कांग्रेस- प्रकाश जावडेकर

locationनई दिल्लीPublished: Oct 17, 2020 09:12:48 pm

प्रकाश जावडेकर ने कहा, अनुच्छेद 370 हटाने की बात बिहार चुनाव के घोषणापत्र में लिखकर दिखाएं कांग्रेस । चीन और पाकिस्तान की प्रशंसा करते हैं राहुल गांधी – जावडेकर

अनुच्छेद 370 पर अलगाववादियों की भाषा बोल रही कांग्रेस- प्रकाश जावडेकर

‘Congress speaking the language of separatists on Article 370’

नई दिल्ली । जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 Article 370 हटाने के मुद्दे पर फिर सियासी घमासान शुरू हो गया है। कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने अनुच्छेद 370 बहाली की मांग उठाई तो केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर Prakash Javadekar ने कांग्रेस पर अलगाववादियों separatists की भाषा बोलने का आरोप लगाया है। जावडेकर ने कांग्रेस को चुनौती देते हुए कहा कि, “अनुच्छेद 370 हटाने के फैसले को वापस लेने की बात बिहार बिधानसभा चुनाव के घोषणापत्र में वह लिखकर दिखाएं।”

अनुच्छेद 370- फारुक अब्दुल्ला और महबूबा ने बनाया ‘पीएजीडी’ गठबंधन

बिहार चुनाव के घोषणा पत्र में लिखे कांग्रेस –
केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने शनिवार को कहा, “जो लोग मांग कर रहे हैं कि धारा 370 खत्म करने का फैसला गलत था, इसलिए कांग्रेस वापस लेगी। क्या कांग्रेस बिहार चुनाव के घोषणापत्र में यह कहेगी? 370 हटाने के फैसले का जम्मू कश्मीर सहित पूरे देश की जनता ने स्वागत किया। एक साल में जम्मू कश्मीर में कितनी तरक्की हुई, यह सभी ने देखा है। फिर भी जो थोड़े अलगाववादी हैं, उनके सुर में सुर मिलाकर कांग्रेस बोल रही है।”केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कहा, “बिहार चुनाव के मौके पर कांग्रेस अनुच्छेद 370 को हटाने के खिलाफ बोल रही है। मैं चुनौती देता हूं कि पार्टी अपने बिहार के घोषणापत्र में यह लिखकर दिखाए। यह जानबूझकर समाज तोड़ने और वोट बटोरने का राजनीति है। इसकी हम भर्त्सना करते हैं।”

Article 370 : चिदंबरम के बयान पर जेपी नड्डा का पलटवार, कांग्रेस की नीति को बताया गंदी चाल

‘पाकिस्तान और चीन की प्रशंसा करते हैं राहुल गांधी’-
प्रकाश जावडेकर ने कहा कि, “कांग्रेस अब एक संकीर्ण पार्टी बन चुकी है। इसलिए वह देश की जनता की भावनाओं के खिलाफ भूमिका ले रही है।” केंद्रीय मंत्री ने राहुल गांधी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, “राहुल गांधी पाकिस्तान की प्रशंसा करते हैं। किसी भी विषय पर इनको, चीन की प्रशंसा करना अच्छा लगता है। यही कांग्रेस का रूप है।”

धारा 370 हटाने से अलगाववाद खत्म हुआ-
केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर बोले, “धारा 370 को लेकर संविधान ने भी कहा था कि थोड़े समय में यह चली जाएगी। लेकिन 70 साल रही। धारा 370 हटाने से अलगाववाद खत्म हुआ। वहां दलित, पीड़ित, शोषित, वंचित, ओबीसी सभी समुदायों को आरक्षण का लाभ मिला। देश में जनता के हितों के अनेक कानून कश्मीर में लागू हुए। ये फायदा होकर भी आज कांग्रेस इसके खिलाफ बोल रही है।”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो