scriptराहुल का पीएम मोदी पर निशाना, कहा- जो हमला करवाते हैं, वो निंदा नहीं करते | Congress Vice President Rahul Gandhi on attack on his convoy in Gujarat | Patrika News

राहुल का पीएम मोदी पर निशाना, कहा- जो हमला करवाते हैं, वो निंदा नहीं करते

locationनई दिल्लीPublished: Aug 05, 2017 01:50:13 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

राहुल ने वारदात के लिए बीजेपी और आरएसएस को जिम्मेदार बताया। उन्होंने कहा जो लोग हमला करवाते हैं वे उसकी निंदा क्यों करेंगे।

Attack on Rahul Gandhi
नई दिल्ली: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने खुद पर गुजरात में हुए हमले को लेकर एकबार फिर पीएम मोदी पर निशाना साधा है। राहुल ने वारदात के लिए बीजेपी और आरएसएस को जिम्मेदार बताया। राहुल ने कहा जो लोग हमला करवाते हैं वे उसकी निंदा क्यों करेंगे।
मोदी की राजनीति का तरीका है
राहुल गांधी ने हमले के एक दिन बाद मीडिया से बात कहते हुए कहा कि बीजेपी कार्यकर्ता ने इतना पड़ा पत्थर मेरी कार पर मारा, मेरे पीएसओ को लगी। यह मोदी जी और बीजेपी-आरएसएस की राजनीति का तरीका है इसमें क्या कहा जा सकता है। मैं लोगों की आवाज उठाता रहूंगा, जिसे जो करना है करने दीजिए। राहुल गांधी ने यह बातें पीएम मोदी द्वारा खुद पर हुए हमले की निंदा नहीं करने पर कही हैं।
https://twitter.com/ANI_news/status/893705490156314624
अखिलेश ने कहा- पत्थर फेंको, MLC तोड़ो
राहुल पर हुए हमले की निंदा करते हुए यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने ट्वीट कर बगैर नाम लिए बीजेपी पर निशाना साधा है। अखिलेश ने ट्विटर पर लिखा है कि पत्थर फेंको, एमएलसी तोड़ो।
https://twitter.com/yadavakhilesh/status/893466875249733632
पथराव से गाड़ी के शीशे चकनाचूर
गौरतलब है कि शुक्रवार को राहुल गांधी बनासकांठा में बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा कर रहे थे। इसी दौरान उनकी कार पर हमला हुआ था। जिसमें राहुल गांधी की गाड़ी के शीशे चकनाचूर हो गया। वहीं उनके सुरक्षाकर्मी घायल हो गए हैं। राहुल गांधी को काले झंडे भी दिखाए गए हैं। साथ ही मोदी-मोदी के नारे लगाए गए हैं। राहुल गांधी पर सीमेंट की ईंट से पथराव किए गए हैं।

ये लोग घबराए हुए हैं- राहुल गांधी
कार पर हमले के बाद राहुल गांधी ने कहा कि ये लोग घबराए हुए हैं हमे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि राहुल गांधी की कार के पीछे के शीशे टूटे हैं। सुरजेवाला ने कहा कि राहुल गांधी सुरक्षित हैं लेकिन उनके सुरक्षाकर्मी घायल हो गए हैं।

हेलीपेड पर जाते वक्त पथराव
लोगों से मिलने के दौरान राहुल का विरोध बनासकांठा के पुलिस अधीक्षक नीरज बडगुजर ने कहा कि धानेरा में बाढ़ प्रभावित लोगों से मिलने के बाद जब राहुल गांधी हेलीपेड पर जा रहे थे तभी उनकी कार पर यह पथराव किया गया। कार की एक खिडक़ी क्षतिग्रस्त हो गई। इससे पूर्व राहुल गांधी जब बाढ़ पीडि़तों से मिलने के बाद धानेरा कृषि बाजार उत्पादन समिति (एपीएमसी) में व्यापारियों से मिलने जा रहे थे, इस दौरान भी कुछ लोगों ने काले झंडे दिखाकर राहुल गांधी का विरोध किया था। ये लोग मोदी-मोदी के नारे भी लगा रहे थे।
https://twitter.com/ANI_news/status/893426997707259905
हमला भाजपा की हताशा
पटेल कांग्रेस नेता व सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि क्या ऐसी घटना राज्य सरकार की मौन सहमति के बिना घट सकती है। एसपीजी सुरक्षा वाले व्यक्ति पर हमला भाजपा की हताशा तथा गुजरात में कानून-व्यवस्था की स्थिति की पूरी तरह विफलता को दर्शाता है। कानून व व्यवस्था बनाए रखने के जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सूरजेवाला ने कहा कि राहुल गांधी की कार पर भाजपा के गुंडों ने धानेरा के लाल चौक पर हमला किया।

गृह विभाग कर रहा है मामले की जांच
नितिन राज्य के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने इस घटना को अनुचित बताते हुए राहुल गांधी को प्रोटोकॉल के तहत बुलेटप्रूफ कार ऑफर की गई थी, हालांकि वह उसमें नहीं बैठकर किसी व्यक्ति के निजी वाहन में सफर कर रहे थे। सूत्रोच्चार के जरिए भी विरोध किया जा सकता है, लेकिन पथराव कर विरोध करना उचितन नहीं है। उन्होंने कहा कि गृह विभाग की ओर से इस मामले की जांच कराई जा रही है। पीएम मोदी भी कर चुके हैं दौरा इससे पहले राहुल गांधी गुरुवार को असम में बाढ़ग्रस्त इलाकों का भी दौरा किया था और लोगों का दर्द बांटा था। साथ ही हर संभव मदद देने का भरोसा दिलाया था। गौरतलब है कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के बनासकांठा, असम में बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो