scriptराजाओं का अपमान करने वाली कांग्रेस नवाबों की आलोचना नहीं करती | Patrika News
राजनीति

राजाओं का अपमान करने वाली कांग्रेस नवाबों की आलोचना नहीं करती

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुटकी लेते हुए कहा कि राजाओं और महाराजाओं के शासन को हेय दृष्टि से देखने वाले और निंदा करने वाले कांग्रेस के लोग नवाबों और निजामों के शासन की बिल्कुल भी आलोचना नहीं करते हैं। कांग्रेस ने आजादी के पहले से ही तुष्टिकरण की नीति जारी रखी है।

हुबलीApr 28, 2024 / 10:21 pm

Zakir Pattankudi

Congress, which insults kings, does not criticize Nawabs

बेलगावी में रविवार को भाजपा की चुनाव प्रचार रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

नरेंद्र मोदी ने ली चुटकी
बेलगावी.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुटकी लेते हुए कहा कि राजाओं और महाराजाओं के शासन को हेय दृष्टि से देखने वाले और निंदा करने वाले कांग्रेस के लोग नवाबों और निजामों के शासन की बिल्कुल भी आलोचना नहीं करते हैं। कांग्रेस ने आजादी के पहले से ही तुष्टिकरण की नीति जारी रखी है।
लोकसभा चुनाव के उपलक्ष्य में रविवार को बेलगावी में आयोजित भाजपा की चुनाव प्रचार रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि कांग्रेसी राजा-महाराजाओं के योगदान का जिक्र नहीं करते, उन्हें कुछ भी अच्छा नजर आता ही नहीं है।
उन्होंने पूरे भाषण में कांग्रेस नेता राहुल गांधी का नाम लिए बिना परोक्ष रूप से उनकी आलोचना करते हुए कहा कि कांग्रेस ने यह कहकर शाही विरासत का अपमान किया है कि राजा-महाराजा लोगों की संपत्ति और जमीन ले लेते हैं। छत्रपति शिवाजी महाराज, कित्तूर रानी चन्नम्मा की वीरता और देशभक्ति को नजरअंदाज किया है। मैसूर राज संस्थान के योगदान को भूल गए हैं।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस यह नहीं कहती कि औरंगजेब जैसे लोगों ने देश की संपत्ति लूटी। ऐसे लोगों ने मंदिर को गिराया और प्रार्थना मंदिरों को ध्वस्त करने का प्रस्ताव नहीं रखा। देश के विभाजन का कारण बने लोगों के बारे में कुछ भी बुरा नहीं कहते हैं। तुष्टीकरण की नीति पर देश का इतिहास रचने वाली कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणापत्र में भी इसी को जारी रखा है।
मोदी ने कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो आपकी सारी संपत्ति पर उनकी नजर रहेगी। वे देश के घरों पर हमला कर आपकी ओर से बचाए गए धन, संपत्ति, सोने के आभूषण और मंगल सूत्र ले लेंगे। बाद में अपने वोटबैंक को खुश करने के लिए धन का पुनर्वितरण करेंगे। आप जो पैसा बचाते हैं वह भविष्य में आपके बच्चों को देने के लिए भी सरकार को कर का भुगतान करना चाहिए।
उन्होंने अपने पूरे भाषण में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि जहां-जहां कांग्रेस सत्ता में है, वहां कानून-व्यवस्था चरमरा गई है। भ्रष्टाचार बढ़ गया है। महिलाओं के साथ बलात्कार और शोषण किया जा रहा है। हुब्बल्ली के कॉलेज परिसर में छात्रा की हत्या भी हुई है। जहां कांग्रेस की सरकार होती है, वहां ऐसा असुरक्षित माहौल होता है।
बेलगावी लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार जगदीश शेट्टर और चिक्कोडी लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार अन्नासाहेब शंकर जोल्ले के लिए वोट मांगते हुए मोदी ने कहा कि आप सभी घर-घर जाकर मोदी सरकार के विकास के मुद्दों के बारे में बताएं। हर परिवार के आशीर्वाद से मेरी ताकत बढ़ेगी। इससे उन्हें और बेहतर तरीके से काम करने की प्रेरणा मिलेगी।
भाषण शुरू करने से पहले कन्नड़ में बोलते हुए मोदी ने कहा कि सभी भाइयों और बहनों का अभिवादन। मैं देवी भुवनेश्वरी, सवदत्ती यल्लम्मा की पूजा करूंगा। वे 30 मिनट से अधिक समय तक बोले।
भाजपा नेता बीएस येडियूरप्पा, भाजपा उम्मीदवार जगदीश शेट्टर, अन्नासाहेब जोल्ले, विधायक और प्रमुख लोग मौजूद थे।

Home / Political / राजाओं का अपमान करने वाली कांग्रेस नवाबों की आलोचना नहीं करती

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो