scriptगिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो पीएम नरेंद्र मोदी का नाम, कांग्रेस ने लिखा खत | Congress writes to GWR for Narendra Modi name in Guinness World Recors | Patrika News

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो पीएम नरेंद्र मोदी का नाम, कांग्रेस ने लिखा खत

Published: Jul 12, 2018 04:05:52 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

कांग्रेस ने कहा कि हम भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम का सुझाव देते हुए बहुत खुश हैं। उन्होंने विदेश यात्राओं का वर्ल्ड रिकॉर्ड स्थापित किया है।

guinness world records

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो पीएम नरेंद्र मोदी का नाम, कांग्रेस ने लिखा खत

पणजी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल करने के लिए कांग्रेस ने ब्रिटेन स्थित जीडब्ल्यूआर को खत लिखा है। कांग्रेस की गोवा इकाई ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड (जीडब्ल्यूआर) को पत्र लिख कर आग्रह किया है कि प्रधानमंत्री मोदी का नाम ‘विदेश यात्रा में रिकॉर्ड बनाने के लिए’ दर्ज किया जाए।

चार साल पीएम की 93 विदेश यात्राएं: कांग्रेस

गोवा कांग्रेस के महासचिव संकल्प अमोनकर की तरफ से ब्रिटेन स्थित जीडब्ल्यूआर के अधिकारियों को रजिस्टर्ड पोस्ट के जरिए भेजे गए पत्र में कहा गया है कि हम भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम का सुझाव देते हुए बहुत खुश हैं। उन्होंने वर्ल्ड रिकॉर्ड स्थापित किया है। उन्होंने भारत के संसाधनों का सही उपयोग किया है और चार वर्षो में 52 देशों की 41 यात्राएं कर रिकार्ड स्थापित किया है। यानि कुल 93 यात्राएं की हैं।

यह भी पढ़ें

UIDAI अध्यक्ष का बड़ा बयान, आधार की वजह से सरकार के बचे 90 हजार करोड़ रुपए

‘मोदी की विदेश यात्राओं पर 355 करोड़ खर्च’

अमोनकर ने कहा है पीएम मोदी भारत की भावी पीढ़ी के लिए रोल मॉडल बन गए हैं, क्योंकि किसी भी प्रधानमंत्री ने अपने कार्यकाल के दौरान विदेशों की इतनी यात्राएं नहीं की हैं। कांग्रेस ने कहा कि मोदी ने अपने चार साल के कार्यकाल में विदेश यात्राओं के लिए 355 करोड़ रुपए खर्च कर चुके हैं।

देश से ज्यादा विदेश में गुजरा समय: कांग्रेस

रुपए की गिरती कीमतों पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री के तौर पर मोदी के कार्यकाल में भारतीय रुपया अमरीकी डॉलर के मुकाबले 69.03 रुपए के स्तर तक पहुंच गया है। अमोनकर ने कहा कि हम मोदी के कार्यकाल की विसंगतियों को दिखाना चाहते हैं, जहां प्रधानमंत्री ने देश से ज्यादा विदेशों में समय बिताया है।

आरटीआई के जरिए हुआ था खुलासा

बता दें कि पिछले महीने सूचना के अधिकार (आरटीआई) से खुलासा हुआ ने कि पीएम मोदी ने अपने चार वर्ष के कार्यकाल में अबतक कुल 41 विदेश दौरे किए हैं जिसमें 50 देशों की यात्रा कर चुके हैं। सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि इस विदेश दौरे में कुल 355 करोड़ रुपए खर्च किए गए। ये जानकारी बेंगलुरु के रहने वाले एक आरटीआई कार्यकर्ता ने पीएम मोदी की विदेश दौरे को लेकर जवाब मांगा था। अब आरटीआई के तहत मिली जानकारी के मुताबिक चौंकाने वाली बात सामने आई है कि पीएम मोदी करीब 165 दिन देश से बाहर रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो