Coronavirus: नाइट क्लब और स्पाॅ कर दिए बंद, जरूरी नहीं ताे शादी भी टाल दें - केजरीवाल

  • सोमवार को कोरोना को लेकर दिल्ली टास्क फोर्स की बैठक हुई
  • हाथ धोने के लिए लगाए जाएंगे डिस्पेंसिंग मशीन
  • इलाज के बाद दो लोगों को मिली घर जाने की अनुमति

By: Dhirendra

Updated: 16 Mar 2020, 03:06 PM IST

नई दिल्ली। भारत सहित दुनियाभर में कोरोना वायरस ( coronavirus ) का कहर बदस्तूर जारी है। लोगों से हाथ मिलाने व पब्लिक प्लेस से दूरी बनाने के बाद अब दिल्ली में जिम, नाइट क्लब और स्पा पर भी 31 मार्च तक रोक लगा दी गई है। सीएम अरविंद केजरीवाल ( CM Arvind Kejriwal ) ने तो लोगों से यहां तक अपील की है कि वह अपनी शादी को टाल दें। अगर बहुत जरूरी हो तो ही शादी करें। उन्होंने कहा कि 50 से ज्यादा भीड़ वाले कार्यक्रम नही होंगे।

इस बीच कोरोना वायरस से निपटने के लिए दिल्ली सरकार टास्क फोर्स ( Task Force ) की सोमवार को बैठक हुई। इस बैठक में जिम, नाइट क्लब और स्पा को भी 31 मार्च तक बंद रखने का आदेश दिया गया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम 50 से अधिक की भीड़ को कहीं भी परमिशन नहीं देंगे। 50 से ज्यादा भीड़ वाले कार्यक्रम नही होंगे। हम लोगों से अपील करते हैं कि वह अपनी शादी को टाल दें। अगर बहुत जरूरी हो तो ही शादी करें, वरना तारीख आगे बढ़ा दें।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में अब तक कोरोना के सात केस सामने आए हैं। इनमें एक की उपचार के दौरान मौत हो गई। दो लोग इलाज के बाद ठीक होकर घर वापस जा जा चुके हैं। चार लोगों का इलाज चल रहा है और जल्द ही वह सही होकर घर चले जाएंगे। मरीजों को जहां-जहां आइसोलेट करने की जरूरत है हम वहां कर रहे हैं। साथ ही उन लोगों पर नजर बनाए हुए हैं जिन्हें घर में ही आइसोलेशन में रखा गया है।

गुजरात में गहराया कांग्रेस का संकट, राज्यसभा चुनाव से पहले 5 बागी विधायकों ने सौंपा इस्तीफा

टास्ट फोर्स की बैठक में इसके अलावा कोरोना से निपटने के लिए पूरी दिल्ली में हाथ धोने के लिए डिस्पेंसिंग मशीन लगाई जाएगी। सभी डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट और एसडीएम अपने इलाकों में 100 डिस्पेंसिंग मशीन लगाएंगे। नगर निगम के डिप्टी कमिश्नर अपने इलाकों में 300 डिस्पेंसिंग मशीन लगाएंगे। मार्केट, बस डिपो, बस स्टैंड, ऑटो स्टैंड और हर भीड़भाड़ वाली जगह पर हाथ धोने के लिए डिस्पेंसर लगाए जाएंगे।

खुलते ही धड़ाम हुआ शेयर बाजार , 1800 अंक टूटकर खुला सेंसेक्स, निफ्टी ने किया निराश

बता दें कि कोरोना के मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी जारी है। भारत में अबतक कुल 113 मामले सामने आए हैं। इनमें दिल्ली के 7 मामले भी शामिल है। इसमें एक की मौत हो गई है,जबकि 2 लोगों को इलाज के बाद घर जाने की छुट्टी दे दी गई है। भारत में अब तक कोरोना से 2 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि कुल 13 लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है।

coronavirus
Show More
Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned