दिग्गज कांग्रेस नेता चिदंबरम ने की मोदी सरकार की तारीफ, राहुल गांधी-शशि थरूर ने की थी खिलाफत

  • कोरोना वायरस के खिलाफ अब तक उठाए गए कदमों को बताया संतोषजनक।
  • चिदंबरम ने केंद्र और राज्य सरकार के बीच समन्वय में अंतर पर जताई चिंता।
  • इससे पहले राहुल गांधी और थरूर ने कोरोना के बढ़ते केसों पर सरकार की निंदा की थी।

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस ( Coronavirus outbreak ) के बढ़ते मामलों के बीच राजनीति के मैदान में भी हलचल तेज हो चुकी है। कांग्रेस के दिग्गज नेताओं राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) और शशि थरूर ( Shashi Tharoor ) द्वारा की गई सरकार की खिलाफत के बीच पूर्व वित्त मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ( P Chidambaram ) ने देश में घातक वायरस को नियंत्रित करने के केंद्र सरकार के अब तक के प्रयासों की सराहना की है।

#Coronavirus को लेकर सामने आई सबसे बड़ी जानकारी, साबुन-हैंड सैनेटाइजर के इस्तेमाल पर खुलासा

हालांकि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने रविवार को देश में राज्य सरकारों व केंद्र के बीच समन्वय के अंतर को लेकर चिंता भी जाहिर की है। चिदंबरम ने केंद्र सरकार से देश में कोरोना वायरस को नियंत्रित करने के लिए कई और कदम उठाने का आग्रह किया है।

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने इस संबंध में ट्वीट कर कहा, "कोरोना वायरस के खिलाफ अब तक लड़ाई अच्छी रही है, लेकिन हम और ज्यादा कर सकते हैं? कोरोना वायरस के पॉजिटिव केस एक सप्ताह में 31 से बढ़कर 84 हो गए हैं। कुछ प्रदेश सरकारों ने आंशिक बंदी की घोषणा भी की है। यह वक्त केंद्र सरकार के लिए और उपायों पर विचार करने का है।"

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने आगे लिखा, "आईसीएमआर (इंडियन काउंसिल फॉर मेडिकल रिसर्च) की चेतावनी पर ध्यान देने का वक्त है। अगर हमारे पास वायरस के प्रसार को रोकने के लिए स्टेज 3 में 30 दिन कार्रवाई का समय है तो हमें तेजी से दृढ़ संकल्प के साथ आगे बढ़ना चाहिए।"

मध्य प्रदेश के बाद गुजरात में कांग्रेस को बड़ा झटका, विधायकों के इस्तीफे का सिलसिला जारी, और बढ़ेगी संख्या

इससे पहले शुक्रवार को वरिष्ठ कांग्रेस नेता शशि थरूर ने देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर सरकार की निंदा की थी। राहुल गांधी ने भी गुरुवार को देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर सरकार पर हमला किया था।

राहुल गांधी ने इस संबंध में ट्वीट किया था, "कोरोना वायरस एक बड़ी समस्या है। समस्या को नजरअंदाज करना समाधान नहीं है।"

परिवार एवं स्वास्थ्य कल्याण मंत्रालय द्वारा रविवार को दी गई जानकारी के मुताबिक भारत में कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 108 तक पहुंच गई है।

मोदी सरकार का बड़ा खुलासा, बताया ISRO कब लॉन्च करने वाला है चंद्रयान-3 मिशन #ISRO #Chandrayaan3

बीते वर्ष दिसंबर में चीन के वुहान शहर से शुरू हुई यह बीमारी अब तक 100 से ज्यादा देशों में फैल चुकी है और इससे 1 लाख 30 हजार से ज्यादा लोग प्रभावित हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कोरोना वायरस को वैश्विक महामारी घोषित कर दिया है।

BJP
Show More
अमित कुमार बाजपेयी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned