कोरोना वायरस : भाजपा का केंद्रीय कार्यालय आम लोगों के लिए 31 मार्च तक बंद

यहां आने-जाने वाले की थर्मल स्कैनिंग और सेनिटाइजेशन की जा रही है। साफ-साफ निर्देश दिया गया है की जब तक जरूरत न हो, दफ्तर में लोगों को प्रवेश ना दिया जाए।

By: Prashant Jha

Published: 18 Mar 2020, 07:29 PM IST

नई दिल्ली। कोरोना वायरस (coronavirus outbreak) का असर भाजपा दफ्तर पर भी दिखाई देने लगा है। भाजपा के केंद्रीय कार्यालय को 31 मार्च तक आम लोगों लोगों के लिए बंद कर दिया गया है। यहां आने-जाने वाले की थर्मल स्कैनिंग और सेनिटाइजेशन की जा रही है। साफ-साफ निर्देश दिया गया है की जब तक जरूरत न हो, दफ्तर में लोगों को प्रवेश ना दिया जाए। हर जाने आने वालों की सघन जांच हो, चाहे वह पदाधिकारी हो या आम कार्यकर्ता।

राज्य के बाहर से आने वाले कार्यकर्ताओं के लिए निर्देश

भाजपा दफ्तर के सुरक्षाकर्मियों को सभी की जांच करने का निर्देश दिया गया है। दफ्तर में स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी एडवाइजरी को भी चस्पा किया गया है, ताकि जो भी कार्यकर्ता दूर से भाजपा दफ्तर आएं, इसे पढ़कर इनसे सबक लें।

पहले की अपेक्षा इस वक्त बहुत कम आ रहे लोग

नाम नहीं छापने की शर्त पर एक शख्स ने बताया, "जब से कोरोना वायरस की खबर आई है, तब से भाजपा दफ्तर में आने वाले लोगों की संख्या बिल्कुल कम हो गई है। तकरीबन हर रोज 500 - 600 कार्यकर्ता जरूर पहुंचते थे। लेकिन अब इसकी संख्या 40- 50 तक सिमट गई है। हालांकि अब दफ्तर को 31 मार्च तक आम लोगों के लिए बंद कर दिया गया है। यहां काम करने वाले अधिकतर कर्मचारी घर से ही काम कर रहे हैं। सिर्फ जरुरी कर्मचारी ही दफ्तर आ रहे हैं।

ये भी पढ़ें: coronavirus: देश में निजी लैब भी करेंगे कोरोना की जांच, अब तक 153 लोग पाए गए पॉजिटिव

गौरतलब है कि बुधवार को ही भाजपा अध्यक्ष जे. पी. नड्डा ने ऐलान किया है कि पार्टी 15 अप्रैल तक कोई भी धरना-प्र्दशन और बड़े कार्यक्रम नही करेगी। साथ ही सभी प्रदेश को भी निर्देश किया गया है कि, वो भी ऐसा ही करे। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को हो संसदीय दल की बैठक में इस तरह का सुझाव दिया था।

Amit Shah Coronavirus Outbreak
Prashant Jha
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned