scriptनोट बदलने से नहीं रुकेगा भ्रष्टाचार : केजरीवाल | Corruption will not stop by stopping currency notes : Kejriwal | Patrika News

नोट बदलने से नहीं रुकेगा भ्रष्टाचार : केजरीवाल

Published: Nov 10, 2016 11:50:00 pm

केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने विशेषज्ञों से बात की है, कोई भी यह नहीं बता
पाया कि 1000 के नोटों का प्रचलन बंद करने और उसकी जगह 2000 के नोट चलाने
से किस तरह से कालाधन से लड़ा जा सकेगा

Arvind Kejriwal

Arvind Kejriwal

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 500 और 1000 के नोट बंद कर दिए जाने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और जोर देकर कहा कि इससे को भ्रष्टाचार और कालाधन नहीं रुकेगा। आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक ने मोदी को स्विस बैंक में खाता रखने वाले 648 लोगों के नाम और उनका विस्तृत ब्यौरा सार्वजनिक करने की चुनौती भी दी। यह सूची इससे पहले की यूपीए सरकार को दी गई थी।

केजरीवाल ने जोर देकर कहा कि इन 648 लोगों को गिरफ्तार कर लिया जाए तो कालाधन की समस्या खत्म हो जाएगी। एक वीडियो संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा, मोदी जी, लेकिन आप उन्हें गिरफ्तार नहीं करेंगे, क्योंकि वे आपके दोस्त हैं। आप नेता ने कहा कि कालाधन और भ्रष्टाचार की समस्या 500 और 1000 के नोट बदलने से दूर नहीं होगी।

केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने विशेषज्ञों से बात की है। कोई भी यह नहीं बता पाया कि 1000 के नोटों का प्रचलन बंद करने और उसकी जगह 2000 के नोट चलाने से किस तरह से कालाधन से लड़ा जा सकेगा। आप के नेता ने कहा कि दो हजार रुपये के नोट लाकर रिश्वत देने वालों और लेने वालों की सुविधा बढ़ा दी गई है। जो लोग पहले 1000 के नोट लेते थे, वे अब केवल दो हजार रुपये के 50 नोट लेंगे।

केजरीवाल ने कहा कि यदि प्रधानमंत्री ने 500 और 1000 रुपये नोट के नोट पूरी तरह खत्म कर दिए होते तो हम उनके उस कदम का समर्थन करते, लेकिन सुना है कि अब 1000 का नया नोट भी लाया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो