रणदीप सुरजेवाला बोले- CWC की बैठक में शामिल होंगे सोनिया और राहुल गांधी

  • CWC Meeting को लेकर सुरजेवाला ने अटकलों पर लगाया विराम
  • सोनिया और राहुल गांधी बैठक में लेंगे हिस्सा
  • कांग्रेस अध्यक्ष पद का नाम होगा तय

By: धीरज शर्मा

Published: 07 Jul 2019, 02:01 PM IST

नई दिल्ली। कांग्रेस में अगला अध्यक्ष कौन होगा ये सवाल लगातार राजनीतिक गलियारों में गूंज रहा है। राहुल गांधी ( Congress President Rahul Gandhi ) के इस्तीफा देने के बाद से ही इस नाम की चर्चा ने जोर पकड़ लिया है कि किस गैर गांधी परिवार के व्यक्ति को ये पद मिलेगा। इसी नाम को तय करने के लिए अब कांग्रेस वर्किंग कमिटी ( CWC meeting ) की बैठक बोने वाली है।


राहुल गांधी अपनी इस्तीफे के साथ ये साफ कर चुके हैं कि अध्यक्ष पद की प्रक्रिया में वे हिस्सा नहीं लेंगे। लेकिन पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इन तमाम अटकलों पर विराम लगाते हुए कहा है कि जब भी CWC की बैठक होगी कांग्रेस चेयरपर्सन सोनिया गांधी और राहुल गांधी इसमें हिस्सा लेंगे।

ये भी पढ़ेंः लालू प्रसाद यादव की किडनी सिर्फ 50 फीसदी कर रही काम, लगातार निकल रहा प्रोटीन

Congress working Committee

राहुल गांधी अब भी पार्टी के अध्यक्ष
कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि राहुल गांधी और सोनिया गांधी को लेकर जितनी बातें की जा रही है कि वो महज अफवाह है और इन पर ध्यान न दिया जाए। सुरजेवाला ने यह भी कहा कि राहुल गांधी अब भी पार्टी के अध्यक्ष हैं उनका इस्तीफा अभी मंजूर नहीं हुआ है पार्टी चाहती है कि वो पार्टी अध्यक्ष बने रहें।
आपको बता दें कि सोनिया-राहुल को लेकर ये बात सामने आ रही है राहुल गांधी मां सोनिया गांधी का इलाज कराने विदेश जाने वाले हैं और लंबे वक्त तक वहीं रहेंगे।

 

Sonia Rahul

कांग्रेस की बैठक से नदारद रहे सोनिया, राहुल और प्रियंका

कांग्रेस के बरिष्ठ नेताओं ने नए अध्यक्ष के चुनाव को लेकर शनिवार को बैठक की थी, इस बैठक की खास बात यह है कि, राहुल, प्रियंका और सोनिया गांधी इस मीटिंग में मौजूद नहीं थे । इस टॉप लेवल मीटिंग में आनंद शर्मा, अहमद पटेल, गुलाम नबी आज़ाद, पी चिदंबरम, दीपेंद्र हुड्डा और ज्योतिरादित्य सिंधिया जैसे वरिष्ठ नेता शामिल हुए।

 

Amrinder singh

पंजाब सीएम अमरिंदर सिंह ने छेड़ा युवा राग

वहीं शनिवार को ही पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मीटिंग से पहले ये कह कर सुर्खियां बंटोरी कि कांग्रेस का नया अध्यक्ष कोई युवा नेता ही बने। अमरिंदर सिंह ने कहा कि पार्टी को आगे ले जाने के लिए किसी वरिष्ठ की नहीं बल्कि युवा नेता की जरूरत है। उनके इस चर्चा को छेड़ने के बाद सचिन पायलट और ज्योतिरादित्य सिंधिया के नाम अध्यक्ष पद के लिए सामने आने लगे।

ये भी पढ़ेंः मौसम विभाग का अलर्टः उत्तर प्रदेश और प.बंगाल समेत देश के 8 राज्यों में होगी जोरदार बारिश

राहुल ने अपने खत में बताए इरादे
राहुल गांधी पहले ही कह चुके हैं कि वह नहीं चाहते कि नए अध्यक्ष का चुनाव करने में उनकी कोई भूमिका हो।कां ग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने पद से इस्तीफा देने के बाद एक खुला खत लिखा था। इस खत में उन्होंने में साफ किया था कि कांग्रेस पार्टी के लिए काम करना मेरे लिए सम्मान की बात थी। राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव 2019 में पार्टी की हार की जिम्मेदारी भी ली थी।

राहुल गांधी ने कहा था कि पार्टी को जहां भी मेरी जरूरत पड़ेगी मैं मौजूद रहूंगा। पार्टी से मिल रहे संकेतों के मुताबिक अगले एक हफ्ते में कांग्रेस का अध्यक्ष कौन होगा इसका फैसला हो जाएगा।

Show More
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned