scriptदंगल गर्ल्स बबीता फोगाट बोलीं- अखाड़े के दांव से करूंगी विरोधी प्रत्याशियों को चित | Dangal girls Babita Phogat said will defeat all contestant in election | Patrika News

दंगल गर्ल्स बबीता फोगाट बोलीं- अखाड़े के दांव से करूंगी विरोधी प्रत्याशियों को चित

locationनई दिल्लीPublished: Oct 21, 2019 04:40:32 pm

Submitted by:

Dhirendra

सियासी अखाड़े में भी विरोधियों को दूंगी मात
हरियाणा के अखाड़े में ही सीखी ही सारे दांव
पुलिस सेवा से इस्‍तीफा देकर चुनाव मैंदान में उतरीं हैं फोगाट

30babita-phogat.jpg
नई दिल्‍ली। विधानसभा चुनाव में सोमवार सुबह मतदान शुरू होने के केुछ देर बाद बबीता फोगाट ने अपने पिता और परिवार के सदस्‍यों के साथ बलाली गांव स्थित मतदान केंद्र पर पहुंची। वहीं पर उन्‍होंने मताधिकार का प्रयोग किया। वोट डालने के बाद उन्‍होंने कहा कि मैंने हरियाणा के अखाड़े में सारे दांव सीखे हैं। इस बार सियासी मैदान में अपने विरोधियों उसी दांव से चित करूंगी।
बबीता फोगाट ने बताया कि सियासी मैदान में दादरी विधानसभा सीट का गोल्‍ड मैं ही जीतूंगी।

https://twitter.com/hashtag/Haryana?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
दादरी का सियासी गोल्‍ड भी जीतूंगी

दंगल गर्ल बबीता ने आत्मविश्वास के साथ कहा कि हमने देश के लिए अनेक मेडल जीते हैं, उसी तर्ज पर वह राजनीति के दांव पेंच सीख चुकी हैं और अब राजनीति में विरोधियों को पटखनी देने में भी कामयाब होंगी।
बबीता राजनीतिक परिवार के बीच पली-बढ़ी हैं और बचपन से ही परिवार के बीच अखाड़े के साथ-साथ राजनीति के दांव पेंच सीखे हैं।
नौकरी से इस्‍तीफा देकर सियासी मैदान में उतरीं है फोगाट

इस बार दादरी हलके से भाजपा ने दंगल गर्ल बबीता फोगाट को अपना उम्मीदवार बनाया है। अंतरराष्ट्रीय महिला पहलवान बबीता फोगाट गांव बलाली की निवासी है। सक्रिय राजनीति के लिए बबीता फोगाट ने गत आठ अगस्त को हरियाणा पुलिस के एसआई पद से इस्तीफा दे दिया था। 12 अगस्त को उन्होंने अपने पिता महाबीर फौगाट के साथ जजपा छोड़कर दिल्ली में भाजपा का दामन थामा था।
बबीता फौगाट का इस्तीफा गत दस सितंबर को मंजूर कर लिया गया था। हालांकि उन्होंने स्पष्ट किया था कि वो कुश्ती से दूरी नहीं बनाएंगी। बबीता का यह पहला चुनाव है।

90 सीटों पर मतदान जारी
बता दें कि आज महाराष्ट्र के साथ हरियाणा विधानसभा की 90 सीटों पर मतदान सुबह से जारी है। 90 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान के लिए 19,578 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। इस बार हरियाणा में मुख्य मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस के बीच है। इनेलो और जेजेपी चुनावी मैदान में हैं लेकिन रेस से बाहर है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो