कांग्रेस के आरोपों पर रक्षामंत्री का जवाब, HAL पर राहुल का शक करना गलत और भ्रामक

सीतारमण ने कहा कि सदन में उनके द्वारा दिए गए जवाब को राहुल गांधी गलत बता रहे हैं जो कि सही नहीं है।

By: Anil Kumar

Published: 07 Jan 2019, 03:25 PM IST

नई दिल्ली। रफाल सौदे पर सड़क से संसद तक मचे राजनीतिक घमासान के बाद अब ट्वीटर पर भी वार छिड़ गया है। सोशल मीडिया ट्वीटर पर राहुल के आरोपों पर रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने सदन में सोमवार को जवाब दिया। सीतारमण ने कहा कि सदन में उनके द्वारा दिए गए जवाब को राहुल गांधी गलत बता रहे हैं जो कि सही नहीं है। एचएएल को एक लाख करोड़ रुपए के रक्षा उपकरणों के निर्माण के लिए ठेका दिया गया है। इस बाबत उन्हें एचएएल से 2014-18 के बीच 26,570 करोड़ रुपए का दिए गए कॉन्ट्रैक्ट की पुष्टि पत्र भी मिला है। इसके अलावे एचएएल के साथ 73000 करोड़ की डील पाइपलाइन में हैं।


रक्षामंत्री ने राहुल के आरोपों को बताया गलत

आपको बता दें कि रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि राहुल गांधी के सभी आरोप गलत और बेबुनियाद है। उन्होंने कहा कि सदन में उनके द्वारा दिए गए जवाब को राहुल गांधी गलत करार दे रहे हैं। जबकि एचएएल के साथ हुए करार के संबंध में उन्होंने विस्तार से जवाब दिया है। राहुल गांधी सदन के साथ-साथ देश की जनता को एचएएल के साथ हुए करार के बारे में गलत जानकारी दे रहे हैं और अफवाह फैला रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता दबाया कि सरकार इसका जवाब नहीं दे पाई कि एएचएल अपने कर्मचारियों को सैलरी क्यों नहीं दे पा रहा है?कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने सदन में एक पत्र पढ़ा जिसमें उन्होंने कहा यह साबित हुआ कि राज्य द्वारा संचालित रक्षा निर्माता पैसों की कमी से जूझ रहे थे।

रफाल विवाद: राहुल के आरोपों पर सीतारमण का जवाब, सबूत दिखाकर पूछा- क्या अब आप देंगे इस्तीफा?

राहुल ने फिर से लगाया था आरोप

आपको बता दें कि राहुल के आरोपों पर रक्षामंत्री ने रविवार को ट्वीटर के जरिए कुछ दस्तावेज पेश किए थे और राहुल गांधी को जवाब दिया था। लेकिन इसके बावजूद फिर से राहुल गांधी ने सवाल पूछा और एचएएल को लेकर सवाल उठाए। इसपर सीतारमण ने राहुल के आरोपों को लेकर जवाब दिया और कहा कि राहुल गांधी उनके जवाब को गलत बता रहे हैं जो कि सदन में दिया गया जवाब है।

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

Nirmala Sitharaman
Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned