scriptकांग्रेस के आरोपों पर रक्षामंत्री का जवाब, HAL पर राहुल का शक करना गलत और भ्रामक | Defense Minister's answer on Congress allegations about HAL, Rahul's suspicion of being wrong and misleading | Patrika News

कांग्रेस के आरोपों पर रक्षामंत्री का जवाब, HAL पर राहुल का शक करना गलत और भ्रामक

locationनई दिल्लीPublished: Jan 07, 2019 03:25:45 pm

Submitted by:

Anil Kumar

सीतारमण ने कहा कि सदन में उनके द्वारा दिए गए जवाब को राहुल गांधी गलत बता रहे हैं जो कि सही नहीं है।

कांग्रेस के आरोपों पर रक्षामंत्री का जवाब, HAL पर राहुल का शक करना गलत और भ्रामक

कांग्रेस के आरोपों पर रक्षामंत्री का जवाब, HAL पर राहुल का शक करना गलत और भ्रामक

नई दिल्ली। रफाल सौदे पर सड़क से संसद तक मचे राजनीतिक घमासान के बाद अब ट्वीटर पर भी वार छिड़ गया है। सोशल मीडिया ट्वीटर पर राहुल के आरोपों पर रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने सदन में सोमवार को जवाब दिया। सीतारमण ने कहा कि सदन में उनके द्वारा दिए गए जवाब को राहुल गांधी गलत बता रहे हैं जो कि सही नहीं है। एचएएल को एक लाख करोड़ रुपए के रक्षा उपकरणों के निर्माण के लिए ठेका दिया गया है। इस बाबत उन्हें एचएएल से 2014-18 के बीच 26,570 करोड़ रुपए का दिए गए कॉन्ट्रैक्ट की पुष्टि पत्र भी मिला है। इसके अलावे एचएएल के साथ 73000 करोड़ की डील पाइपलाइन में हैं।

https://twitter.com/ANI?ref_src=twsrc%5Etfw


रक्षामंत्री ने राहुल के आरोपों को बताया गलत

आपको बता दें कि रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि राहुल गांधी के सभी आरोप गलत और बेबुनियाद है। उन्होंने कहा कि सदन में उनके द्वारा दिए गए जवाब को राहुल गांधी गलत करार दे रहे हैं। जबकि एचएएल के साथ हुए करार के संबंध में उन्होंने विस्तार से जवाब दिया है। राहुल गांधी सदन के साथ-साथ देश की जनता को एचएएल के साथ हुए करार के बारे में गलत जानकारी दे रहे हैं और अफवाह फैला रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता दबाया कि सरकार इसका जवाब नहीं दे पाई कि एएचएल अपने कर्मचारियों को सैलरी क्यों नहीं दे पा रहा है?कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने सदन में एक पत्र पढ़ा जिसमें उन्होंने कहा यह साबित हुआ कि राज्य द्वारा संचालित रक्षा निर्माता पैसों की कमी से जूझ रहे थे।

रफाल विवाद: राहुल के आरोपों पर सीतारमण का जवाब, सबूत दिखाकर पूछा- क्या अब आप देंगे इस्तीफा?

राहुल ने फिर से लगाया था आरोप

आपको बता दें कि राहुल के आरोपों पर रक्षामंत्री ने रविवार को ट्वीटर के जरिए कुछ दस्तावेज पेश किए थे और राहुल गांधी को जवाब दिया था। लेकिन इसके बावजूद फिर से राहुल गांधी ने सवाल पूछा और एचएएल को लेकर सवाल उठाए। इसपर सीतारमण ने राहुल के आरोपों को लेकर जवाब दिया और कहा कि राहुल गांधी उनके जवाब को गलत बता रहे हैं जो कि सदन में दिया गया जवाब है।

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो