scriptदिल्ली विधानसभा चुनाव: ज्यादा मतदान कराने के लिए ईसी ने कसी कमर | Delhi assembly election: EC tightens to get more votes | Patrika News

दिल्ली विधानसभा चुनाव: ज्यादा मतदान कराने के लिए ईसी ने कसी कमर

locationनई दिल्लीPublished: Jan 22, 2020 11:52:57 am

Submitted by:

Dhirendra

आयोग की ओर से जारी है मतदाता जागरूकता अभियान
मुख्य चुनाव आयुक्त् खुद कर रहे हैं इसकी मॉनिटरिंग

voting.jpeg
नई दिल्ली। दिल्ली चुनाव आयोग लोकसभा चुनाव 2019 में कम मतदान से सबक लेते हुए 8 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव में कोई कोर-कसर बाकी नहीं छोड़ना चाहता।ताकि यह मलाल न रहे कि वो इस बार के चुनाव में लोकसभा चुनाव 2019 की तुलना में ज्यादा मतदान कराने से फिर चूक गया।
इस लक्ष्य काे हासिल करने के लिए चुनाव आयाेग स्कूली बच्चों के जरिए प्रभात-फेरियां निकालने से लेकर, मन-भावन स्लोगन और नुक्कड़ नाटकों तक का सहारा ले रहा है।

बता दें कि जब से चुनाव की घोषणा हुई है तभी से कमर कसे हुए चुनाव मुख्यालय की मशीनरी हर हाल में इस विधानसभा चुनाव में मतदान का अनुपात बढ़ाने की हर-संभव कोशिशों में जुटी है। भले ही इसके लिए उसे घर-घर, गली-गली क्यों न भागदौड़ करनी पड़ रही हो। राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी डॉ. रणबीर सिंह इन चुनावों में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने संबंधी हर योजना को खुद मॉनीटर कर रहे हैं।
चुनाव आयाेग के नोडल ऑफिसर नलिन चौहान ने मंगलवार को बताया कि मतदाता जागरूकता अभियान के तहत मंगलवार को दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के तत्वावधान में प्रभात फेरी निकाली गईं।इसमें करीब 400 स्कूली बच्चों ने हिस्सा लिया।प्रभात फेरी में कक्षा पांच और कक्षा 4 के विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया।
दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी डॉ. रणबीर सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2019 में दिल्ली में मतदान कम हुआ था। इस बार हम उस कमी को पूरा करना चाहते हैं। इसके लिए हम कोई कोर-कसर बाकी नहीं छोड़ रहे हैं। हमने उन तमाम इलाकों को भी चिन्हित कर लिया है जिनमें लोकसभा चुनाव 2019 कम मतदान हुए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो