scriptदिल्ली विधानसभा चुनावः कई कांग्रेस दिग्गजों के परिजनों को मिली टिकट | Delhi Assembly Election: Family members of many Congress heavyweights | Patrika News

दिल्ली विधानसभा चुनावः कई कांग्रेस दिग्गजों के परिजनों को मिली टिकट

locationनई दिल्लीPublished: Jan 19, 2020 02:18:05 pm

कांग्रेस ने शनिवार रात जारी की 70 में से 54 प्रत्याशियों की सूची।
कई सीटों पर कांग्रेस नेताओं के बेटे-बेटी-बहू को दी गई उम्मीदवारी।
आम आदमी पार्टी छोड़कर कांग्रेस से जुड़े नेताओं को भी टिकट।

कांग्रेस

कांग्रेस

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने शनिवार देर रात अपने प्रत्याशियों की सूची जारी की। हालांकि कांग्रेस ने टिकट बंटवारे में भाई-भतीजावाद का परिचय दिया है और पार्टी के कई दिग्गजों के पारिवारिक सदस्यों को उम्मीदवार बनाया गया है।
कांग्रेस की दिल्ली विधानसभा प्रत्याशियों की सूची देखें तो पता चलता है कि पार्टी ने अपने दिल्ली प्रदेश इकाई के प्रमुख सुभाष चोपड़ा की बेटी शिवानी को कालकाजी विधानसभा सीट से मैदान में उतारा है। यहां शिवानी के सामने आम आदमी पार्टी की प्रत्याशी आतिशी खड़ी हुई हैं।
दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने दिया आप को बड़ा झटका, तोड़ लिया पार्टी का मौजूदा विधायक, मचा हड़कंप

वहीं, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष योगानंद शास्त्री की बेटी प्रियंका सिंह को कांग्रेस ने आरके पुरम विधानसभा सीट से टिकट दी है। कुंवर करण सिंह की बेटी आकांक्षा ओला को पार्टी ने मॉडल टाउन से उतारा है तो हसन अहमद के बेटे अली मेहंदी को मुस्तफाबाद से जबकि मास्टर बिजेंद्र सिंह के बेटे मनदीप सिंह को नागलोई जाट से चुनाव मैदान में उतारा है।
https://twitter.com/ANI/status/1218557507087417345?ref_src=twsrc%5Etfw
इतना ही नहीं कांग्रेस अभियान समिति के प्रमुख कीर्ति आजाद की पत्नी पूनम आजाद को पार्टी ने संगम विहार से टिकट दी है। कांग्रेस जिला इकाई अध्यक्ष कैलाश जैन की बहू एडवोकेट अवनीत त्रिपाठी जैन को बाबरपुर से, रामबाबू शर्मा के बेटे विपिन शर्मा को रोहतास नगर से और बूटा सिंह के बेटे अरविंदर सिंह को देवली विधानसभा से टिकट दी गई है।
इसके अलावा कांग्रेस ने दिल्ली के पांच पूर्व कैबिनेट मंत्रियों को भी टिकट दी है। इनमें अरविंदर सिंह लवली को गांधी नगर, एके वालिया को कृष्णा नगर, हारून युसूफ को बल्लीमारान, कृष्णा तीरथ को पटेल नगर और नरेंदर नाथ को शाहदरा से टिकट मिली है।
भाजपा ने जारी कर दी दिल्ली विधानसभा चुनाव के प्रत्याशियों की सूची, जानिए किसका नाम जुड़ा और कटा

जहां कांग्रेस की सूची से कई वरिष्ठ नेता गायब है, पार्टी ने राजौरी गार्डन से अमनदीप सिंह सुदन, जनकपुरी से राधिका खेड़ा और तुगलकाबाद से शुभम शर्मा जैसे नए चेहरों को टिकट दी है। जबकि आम आदमी पार्टी छोड़कर कांग्रेस में आईं अल्का लांबा को पार्टी ने चांदनी चौक से और नीतू वर्मा को मालवीय नगर से मैदान में उतारा है।
गौरतलब है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर आप ने सबसे पहले अपने पूरे 70 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी थी, इसके बाद शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी ने 57 और फिर शनिवार को कांग्रेस ने 54 प्रत्याशियों की सूची जारी की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो