script

दिल्ली CM केजरीवाल बोले- शाहीन बाग की वजह से लोगों को हो रही परेशानी, भाजपा की गंदी राजनीति

locationनई दिल्लीPublished: Jan 28, 2020 09:42:27 am

बीते एक माह से भी लंबे वक्त से बंद है शाहीन बाग का रास्ता।
केजरीवाल ने भाजपा से इस रास्ते को खुलवाने की अपील की।
भाजपा भी इसे लेकर हमलावर रुख एख्तियार किए हुए हैं।

arvind kejriwal

टिकट पाने वाले विधायकों को लेकर केजरीवाल का चौंकाने वाला खुलासा, देखें वीडियो

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के विरोध में बीते एक माह से भी ज्यादा वक्त से बंद शाहीन बाग इस वक्त राजनीति का केंद्र बना हुआ है। दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) के दौरान तमाम राजनीतिक दल इस मुद्दे पर रोटियां सेंक रहे हैं। सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) द्वारा इसे मुद्दा बनाए जाने के बाद अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने इसे लोगों की परेशानी करार दिया है।
कुछ सप्ताह पहले दिल्ली की सड़कें बगदाद-सीरिया जैसी नजर आ रही थीं: राव

अरविंद केजरीवाल ने इस संबंध में ट्वीट किया, “शाहीन बाग़ (Shaheen Bagh Protest) में बंद रास्ते की वजह से लोगों को परेशानी हो रही है। भाजपा नहीं चाहती कि रास्ते खुलें। भाजपा (BJP) गंदी राजनीति कर रही है। भाजपा के नेताओं को तुरंत शाहीन बाग़ जाकर बात करनी चाहिए और रास्ता खुलवाना चाहिए।”
इससे पहले रविवार को भी केजरीवाल ने एक वीडियो जारी कर गृह मंत्री और भाजपा के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) पर निशाना साधा। उन्होंने शाह से कहा कि वह दिल्ली के लोगों का अपमान करना बंद करें।
https://twitter.com/ArvindKejriwal/status/1221712880522842112?ref_src=twsrc%5Etfw
दरअसल, CAA , राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) के विरोध में शाहीन बाग में दिसंबर से स्थानीय लोग सड़क पर प्रदर्शन कर रहे हैं। यहां महिलाएं-बच्चें भी काफी तादाद में प्रदर्शन में शामिल हैं। आए दिन कोई न कोई राजनेता, अभिनेता, कलाकार यहां आकर प्रदर्शन का समर्थन कर रहा है।
दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) भी यहां से प्रदर्शनकारियों को किसी और स्थान पर भेजे जाने संबंधी याचिका को खारिज कर चुका है। इस विरोध-प्रदर्शन के चलते उत्तर प्रदेश, दिल्ली और हरियाणा के लोगों को परेशानी हो रही है। शाहीन बाग के बंद होने से कालिंदी कुंज को उत्तर प्रदेश से जोड़ने वाला रास्ता बंद है और रोजाना हजारों वाहनों-लाखों लोगों को घंटों का वक्त और काफी रकम खर्च करनी पड़ रही है। साथ ही पर्यावरण को नुकसान भी हो रहा है।
बड़ी खबरः द इकोनॉमिस्ट मैग्जीन ने लिखा, ‘भारत के 20 करोड़ मुसलमानों को डर है कि पीएम हिंदू राष्ट्र बना रहे हैं’

राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि शाहीन बाग का मुद्दा उस वक्त सामने आया है जब दिल्ली चुनाव सिर पर हैं। ऐसे में कोई भी राजनीतिक दल इसका विरोध नहीं करना चाहता ताकि उसके वोट बैंक को नुकसान ना हो। भाजपा इसे मुद्दा बनाए हुए हैं और जेपी नड्डा, अमित शाह और जीवीएल नरसिम्हा राव के बयान के बाद अब केजरीवाल ने गेंद को भाजपा के पाले में डाल दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो