सीएम केजरीवाल के सलाहकार वीके जैन का इस्तीफा, ये रही वजह

दिल्‍ली मुख्‍य सचिव से बदसलूकी मामले का खुलासा करने वाले वीके जैन सीएम अरविंद केजरीवाल के बेहद करीबी अधिकारी रहे हैं।

By: Dhirendra

Updated: 13 Mar 2018, 01:28 PM IST

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ हुई हाथापाई मामले का अदालत में खुलासा करने वाले वीके जैन ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा सीएमओ को सौंपा है और उसकी एक कॉपी उपराज्यपाल अनिल बैजल को भी भेजी है। उन्‍होंने इस्‍तीफे की वजह व्यक्तिगत और पारिवारिक बताया है। बताया यह जा रहा है कि मामले का खुलासा करने के बाद उनके पास इस्‍तीफा देने अलावा और कोई विकल्‍प नहीं रह गया था। ऐसा इसलिए कि वो बतौर सलाकार सीएमओ में काम कर रहे थे।

पुलिस को बताया मारपीट करने वाले विधायकों के नाम
आपको बात दें कि मुख्य सचिव बदसलूकी कांड में आम आदमी पार्टी के विधायकों ने दिल्‍ली के मुख्‍य सयिव अंशु प्रकाश के साथ मारपीट की थी। इस मामले में दिल्‍ली पुलिस ने सीएम के सलाहकार वीके जैन से पूछताछ की थी। पूछताछ को लेकर पुलिस ने बताया था कि वीके जैन ने केजरीवाल के आवास पर मुख्य सचिव के साथ AAP विधायक प्रकाश जारवाल और अमानतुल्लाह खान द्वारा मारपीट का खुलासा किया था। उन्‍होंने अदालत में भी यही बयान दुहराया था। वीके जैन की नियुक्ति सितंबर, 2017 में हुई थी। इससे पहले वे दिल्ली शहरी आश्रय विकास बोर्ड के सीईओ पद से रिटायर हुए थे। अंशु प्रकाश के साथ 19 फरवरी को हुई कथित मारपीट की घटना के बाद जैन मुख्यमंत्री कार्यालय नहीं आ रहे थे और सप्ताह भर के लंबी मेडिकल छुट्टी पर चले गए थे।

सीएम केजरीवाल के करीबी रहे हैं वीके जैन
मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ हुई बदसलूकी की पुष्टि करने वाले मुख्यमंत्री के सलाहकार वीके जैन दिल्ली सरकार के बेहद करीबी अधिकारी रहे हैं। यही वजह है कि दिल्ली की सत्ता में वापसी के बाद केजरीवाल सरकार ने 2002 बैच के आइएएस वीके जैन को जून 2015 में दिल्ली शहरी आश्रय सुधार बोर्ड (डूसिब )का मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त किया था। इससे पहले वह बिना किसी विभाग में पोस्टिंग के अपनी सेवाएं दे रहे थे। सेवानिवृत्त होने के बाद केजरीवाल ने उन्‍हें अपना सलाहकार नियुक्त किया था।

Arvind Kejriwal
Show More
Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned