scriptदिल्‍ली: सीएम केजरीवाल ने पुरानी पेंशन योजना को लागू करने की घोषणा की | Delhi: CM Kejriwal announces implementation of Old Pension Scheme | Patrika News

दिल्‍ली: सीएम केजरीवाल ने पुरानी पेंशन योजना को लागू करने की घोषणा की

Published: Nov 27, 2018 02:17:43 pm

Submitted by:

Dhirendra

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पुरानी पेंशन स्कीम को लागू करने के लिए दिल्ली विधानसभा से प्रस्ताव पारित कराकर फिर से लागू किया जाएगा।

kejriwal

दिल्‍ली: सीएम केजरीवाल ने पुरानी पेंशन योजना को लागू करने की घोषणा की

नई दिल्ली। मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने नई पेंशन स्कीम की जगह पुरानी पेंशन स्कीम लागू को फिर से लागू करने की घोषणा की है। इसके लिए गैर भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री को भी वह पत्र लिखेंगे। साथ ही दिल्‍ली विधानसभा में इसको लेकर प्रस्‍ताव पारित करने का भी दावा किया है। उन्होंने कल दिल्ली के रामलीला मैदान में ऑल टीचर्स इम्पलॉय वेलफेयर एसोसिएशन को संबोधित करते हुए कहा कि बिल को मंजूरी मिलने के बाद केंद्र सरकार को भेजा जाएगा।
गैर भाजपा शासित राज्‍यों के सीएम से लेंगे सहयोग
सीएम केजरीवाल ने कहा कि हम इसे लागू करने के लिए केंद्र सरकार के खिलाफ संघर्ष करेंगे। हम पश्चिम बंगाल, केरल, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक सरकार को भी इस संबंध में पत्र लिखेंगे। उन्‍होंने कहा कि कई सरकारी अधिकारियों ने पुरानी पेंशन स्कीम लागू करने के लिए मांग उठाई है। उनका कहना है कि नई पेंशन स्कीम से फायदा कम और घाटा ज्यादा है। सीएम ने रैली में कर्मचारियों से कहा कि सरकारी कर्मचारियों में यह शक्ति है कि वह देश की सरकार को बदल सकते हैं। मैं केंद्र सरकार को चेतावनी देना चाहता हूं कि अगर उसने तीन महीने के भीतर कर्मचारियों की मांगों को नहीं मानी तो ये उन्हें 2019 में उखाड़ फेकेंगे। इस अवसर पर आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि अगर हमारे देश में 40 दिन तक विधायक, सांसद रहने वाले लोगों को ज़िन्दगी भर पेंशन मिलती है तो 40 साल काम करने वाले कर्मचारी को क्यों नहीं?
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो