scriptसीएम अरविंद केजरीवाल से मिलीं शीला दीक्षित, बोलीं- अब दिल्लीवासियों को दो मुफ्त बिजली | delhi congress chief Sheela dixit meet cm Arvind keriwla and deemand to free electricity local people | Patrika News

सीएम अरविंद केजरीवाल से मिलीं शीला दीक्षित, बोलीं- अब दिल्लीवासियों को दो मुफ्त बिजली

locationनई दिल्लीPublished: Jun 12, 2019 07:20:34 pm

दिल्ली में विधानसभा चुनाव से पहले शुरू हुए सियासी दांव पेंच
कांग्रेस ने आप सरकार से की मुफ्त बिजली देने की मांग
शीला दीक्षित ने कहा पूरी नहीं हुई मांग तो पार्टी करेगी आंदोलन

cm kejriwal

सीएम अरविंद केजरीवाल से मिलीं शीला दीक्षित, बोलीं- अब दिल्लीवासियों को दो मुफ्त बिजली

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव भले ही खत्म हो गए हों लेकिन राजधानी में सियासी दांव पेंच अब भी जारी हैं। राजनीतिक दलों का फोकस अब यहां होने वाले विधानसभा चुनाव पर है। यही वजह है कि मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल लगातार दिल्लीवासियों के लिए कोई न कोई बड़ा ऐलान कर रहे हैं। इस बीच कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम शीला दीक्षित ने सीएम केजरीवाल से मुलाकात की है। शीला दीक्षित ने केजरीवाल ने मांग की है कि वे अगले 6 महीने तक दिल्लीवासियों को मुफ्त बिजली मुहैया करवाएं। आपको बता दें कि शीला दीक्षित ने सोमवार को सीएम केजरीवाल से मुख्यमंत्री आवास पर मुलाकात का वक्त मांगा था, लेकिन कजेरीवाल ने उन्हें बुधवार का समय दिया था।

इन मुद्दों पर केजरीवाल से मिलीं शीला
दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने कई मुद्दों को लेकर सीएम केजरीवाल से मुलाकात की है। इस दौरान उन्होंने न सिर्फ बिजली मुफ्त दिए जाने का मुद्दा उठाया, बल्कि अन्य आधारभूत सुविधाओं के लिए केजरीवाल से बात की। शीला ने बिजली के अलावा पानी, प्रदूषण और बसों की समस्या को लेकर केजरीवाल से चर्चा की। केजरीवाल-शीला की मुलाकात के दौरान कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हारून यूसुफ, राजेश लिलोठिया और देवेंद्र यादव मौजूद थे।
https://twitter.com/INCDelhi/status/1138704087782871043?ref_src=twsrc%5Etfw
फिक्स चार्ज वापस लें
दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात के दौरान शीला दीक्षित ने कहा कि बिजली के बिलों में जो फिक्स चार्ज लिया जा रहा है, सरकार उसे वापस ले।


बिजली मुफ्त देने का रखा ये तर्क
शीला दीक्षित ने सीएम केजरीवाल के सामने बिजली मुफ्त देने का जो तर्क रखा वो भी बिल्कुल साफ है। दरअसल कांग्रेस के मुताबिक दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने बिजली पर जो फिक्स चार्ज लगा रखें हैं उससे इतना पैसा जमा हो चुका है कि अगले 6 महीने तक बिजली उपभोक्ताओं को मुफ्त बिजली दी जा सकती है। यही नहीं कांग्रेस ने ये भी आरोप लगाया कि आप सरकार ने गैरकानूनी तरीके से दिल्ली के लोगों से पेंशन फंड के नाम पर 7401 करोड़ रुपए वसूले हैं।
congress
मांगें नहीं मानी तो होगा आंदोलन
केजरीवाल के सामने अपनीं मांगे रखने के बाद कांग्रेस ने कहा है कि अगर आप सरकार उनकी मांगें नहीं मानती है तो कांग्रेस प्रदेश में उनके खिलाफ आंदोलन शुरू करेगी। उधर…आम आदमी पार्टी का कहना है कि दिल्ली में पहले से बिजली काफी सस्ती दरों पर दी जा रही है।जबकि कांग्रेस के कार्यकाल में ये कीमत काफी ज्यादा हुआ करती थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो