script

दिल्ली में कांग्रेस और आप के बीच गठबंधन पर संग्राम, शीला दीक्षित ने बुलाई बड़ी बैठक

locationनई दिल्लीPublished: Mar 19, 2019 04:34:14 pm

Submitted by:

Mohit sharma

दिल्ली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन को रस्सा कस्सी जारी।
कांग्रेस की दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष शीला दीक्षित ने कार्यकारी अध्यक्षों की बैठक बुलाई।
इस बैठक में देवेंद्र यादव, हारून यूसुफ और राजेश लिलोथिया शामिल हैं।

news

दिल्ली में कांग्रेस और आप के बीच गठबंधन पर संग्राम, शीला दीक्षित ने बुलाई बड़ी बैठक

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन को रस्सा कस्सी जारी है। कांग्रेस की दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व सीएम शीला दीक्षित ने कार्यक्रारी अध्यक्षों की बैठक बुलाई है। शीला दीक्षित की अध्यक्षता में हो रही इस बैठक में देवेंद्र यादव, हारून यूसुफ और राजेश लिलोथिया शामिल हैं। दरअसल, आप के साथ गठबंधन को लेकर कांग्रेस में दो सुर सामने आ रहे हैं। कांग्रेस का एक धड़ा AAP के साथ गठबंधन का पक्षकार है, तो दूसरा धड़ा विरोध कर रहा है।

यही कारण है कि शीला दीक्षित ने कार्यकारी अध्यक्षों की बैठक बुलानी पड़ी। आपको बता दें कि आज ही राजनीतिक सूत्रों से खबर आई है कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के मुखिया शरद पवार आप और कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर मध्यस्थता कर रहे हैं। हालांकि कांग्रेस की ओर से पहले ही आप के साथ किसी भी तरह के गठबंधन करने से इनकार कर दिया गया था। यहां खास खबर यह कि दिल्ली कांग्रेस के प्रभारी पीसी चाको आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन के पक्ष में खड़े हैं। चाकों ने इसको लेकर दिल्ली में एक सर्वे भी कराया था।

आपको बता दें कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर लंबे समय से अटकलें लगाई जा रही हैं। हालांकि बीच—बीच में दोनों ही पार्टियों के कुछ नेता गठबंधन की संभावनाओं से इनकार करते रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो