scriptदिल्ली पुलिस को आप का गिफ्ट, पुलिसकर्मियों को 1Cr. का मुआवजा | Delhi Cops killed on duty to get Rs 1 Cr as compensation | Patrika News
राजनीति

दिल्ली पुलिस को आप का गिफ्ट, पुलिसकर्मियों को 1Cr. का मुआवजा

दिल्ली सरकार ने ड्यूटी के दौरान जान गंवाने वाले दिल्ली पुलिसकर्मियों
के परिवारों को मुआवजे के रूप में एक करोड़ रूपये

Apr 01, 2015 / 07:26 pm

सुभेश शर्मा

manish sisodia

manish sisodia

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार ने ड्यूटी के दौरान जान गंवाने वाले दिल्ली पुलिसकर्मियों के परिवारों को मुआवजे के रूप में एक करोड़ रूपये देने का फैसला लिया है। यह घोषणा बुधवार को दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने की।

सिसोदिया ने संवाददाताओं को बताया, “ड्यूटी के दौरान जान गंवाने वाला दिल्ली पुलिस का कोई भी कर्मचारी या दिल्ली सरकार के सशस्त्र बलों से जुड़े और दिल्ली में सेवा देने वाले कि सी भी कर्मचारी को एक करोड़ रूपये का मुआवजा दिया जाएगा।” उन्होंने कहा, “हम इस संबंध में अलग से एक फंड तैयार करेंगे। इस फंड का आवंटन भी बजट में शामिल किया जाएगा।”

इसके अलावा सरकार ने दिल्ली में काम करने वाले मजदूरों की मजदूरी 8632 से बढ़ाकर 9048 रूपये कर दी है। कुशल और अर्धप्रशिक्षित मजदूरों की मजदूरी भी अब 9542 से बढ़ाकर 10,010 रूपये कर दी गई है। कुशल कारीगर को अब 10478 की जगह 10998 रूपये मिलेंगे। इसके अलावा ग्रेजुएट्स को मिलने वाले न्यूनतम वेतन को भी 11414 से बढ़ाकर 11966 कर दिया गया है।

Home / Political / दिल्ली पुलिस को आप का गिफ्ट, पुलिसकर्मियों को 1Cr. का मुआवजा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो