दिल्ली में चुनावी शंखनाद, अधूरे वादे बढ़ा सकते हैं केजरीवाल सरकार की मुश्किल

  • Delhi Assembly Election केजरीवाल सरकार की बढ़ सकती है मुश्किल
  • चुनाव के वक्त किए वादे पूरा ना होना होना पड़ सकता है भारी
  • विरोधियों ने कर ली घेरने की तैयारी

By: धीरज शर्मा

Updated: 06 Jan 2020, 05:15 PM IST

नई दिल्ली। चुनाव आयोग ( Election Commission ) ने दिल्ली विधानसभा चुनाव ( Delhi Assembly Election ) की तारीखों का ऐलान कर दिया है। इसके बाद से पार्टियां जीत के लिए पूरी कोशिश ताकत झोक देंगी। वैसे तो मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( CM Arvind Kejriwal ) को भरोसा है कि उनके पांच साल के काम के आधार पर जनता उन्हें जरूर वोट देगी। लेकिन बाजवूद इसके कुछ वादे ऐसे भी हैं जनता जिनके पूरा होने का इंतजार ही करती रह गई।

माना जा रहा है कि उनके यही अधूरे वादे विरोधियों की सूची में भी शामिल रहेंगे जिनके जरिये वो आप सरकार पर हमला बोलेंगे।

दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान, इस दिन राजधानी को मिलेगा अगला मुख्यमंत्री

मौसम विभाग ने जारी किया बड़ा अलर्ट, देश के इन भागों में बन रहा है चक्रवात, एक बार फिर बढ़ने वाली है सर्दी

ऐसे में अरविंद केजरीवाल की सरकार को थोड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। एक ओर दिल्ली सरकार का कहना है कि उसने अपने सभी वादे पूरे किए हैं और वह अपने काम के दम पर ही एक बार फिर जीत हासिल करेगी।

वहीं विपक्षी पार्टी बीजेपी दिल्ली पर सत्ता काबिज करने के लिए पूरी तरह तैयार दिख रही है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और देश के गृहमंत्री अमित शाह तो कई मौकों पर दिल्ली सरकार पर निशाना साध चुके हैं। उनका कहना है कि दिल्ली सरकार ने बहुत से वादों को पूरा नहीं किया है।

ये अधूरे वादे बढ़ा सकते हैं परेशानी
पूर्ण राज्य का दर्जा: दिल्ली सरकार ने जब भी चुनाव हुए तभी केंद्र शासित प्रदेश दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने की बात कही। लेकिन ये वादा अभी तक पूरा नहीं हुआ है।

प्रदूषण में कमी: प्रदूषण कम करने का वादा भी केजरीवाल सरकार के लिए गले की फांस बन सकता है। AAP ने कहा था कि प्रदूषण कम करने के लिए CNG और बिजली जैसे कम उत्सर्जन वाले ईंधन को बढ़ावा देने के लिए प्रोत्साहन प्रदान किया जाएगा।

हालांकि, प्रदूषण में लगातार वृद्धि हुई है। कई अध्ययन बताते हैं कि दो बार पेश की गई ऑड-ईवन योजना से वाहनों के उत्सर्जन में समग्र वृद्धि हुई है।

BJP Congress delhi election dates
Show More
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned