राजघाट पर धरना दे रहे यशवंत सिन्हा पुलिस हिरासत में, प्रवासी मजदूरों के लिए कर रहे थे ये मांग

- यशवंत सिन्हा ( Yashwant Sinha ) के साथ-साथ आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ( Sanjay Singh ) को भी हिरासत में लिया है

- भाजपा ( BJP ) और पीएम मोदी ( PM Modi ) के आलोचक रहे हैं यशवंत सिन्हा

By: Kapil Tiwari

Updated: 18 May 2020, 09:11 PM IST

नई दिल्ली। देश में लॉकडाउन ( Lockdown ) की वजह से प्रवासी मजदूरों ( Migrant Workers ) की एक बड़ी आबादी पलायन के लिए मजबूर हो चुकी है। लोग जैसे-तैसे कर अपने घर पहुंच पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं और ऐसे में वो अपनी जान भी जोखिम में डाल रहे हैं। प्रवासी श्रमिकों को घर पहुंचाने की मांग को लेकर ही पूर्व भाजपा नेता यशवंत सिन्हा सोमवार को धरने पर बैठ गए थे। अब खबर है कि दिल्ली पुलिस ( Delhi Police ) ने उन्हें हिरासत में ले लिया है।

राजघाट पर धरना दे रहे थे यशवंत सिन्हा

पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने कहा, "दिल्ली पुलिस ने मुझे हिरासत में लिया है"। आपको बता दें कि यशवंत सिन्हा राजघाट पर प्रवासी श्रमिकों को घर पहुंचाने में मदद के लिए सशस्त्र बलों को तैनात करने की मांग को लेकर धरने पर बैठे थे।

yashwant_sinha_protest.jpg

आप के सांसद संजय सिंह भी गिरफ्तार

यशवंत सिन्हा के साथ-साथ आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। इन दोनों के समर्थक भी यहां धरने पर बैठे थे, जिन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

कौन हैं यशवंत सिन्हा और क्या थी उनकी मांग?

ये नाम एक समय पर बीजेपी के बड़े नेताओं में शुमार था, लेकिन अब यशवंत सिन्हा बीजेपी के और खासकर पीएम मोदी के बड़े आलोचकों में से एक हैं। वो अक्सर मोदी सरकार की नीतियों की आलोचना करते रहते हैं। प्रवासी मजदूरों को लेकर उनकी मांग है कि सशस्त्र बलों और अर्द्धसैनिक बलों को जिम्मेदारी दी जाए कि वे अपने पास मौजूद सभी संसाधनों का उपयोग करके इन प्रवासी श्रमिकों को सम्मान के साथ उनके घर पहुंचाएं।

Show More
Kapil Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned