दिल्ली पुलिस मुख्य सचिव से मारपीट मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल से आज करेगी पूछताछ

Anil Kumar

Publish: May, 18 2018 04:09:49 AM (IST)

Political
दिल्ली पुलिस मुख्य सचिव से मारपीट मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल से आज करेगी पूछताछ

अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली पुलिस को पत्र लिखकर बताया है कि वह शुक्रवार को पूछताछ के लिए अपने कैंप ऑफिस में शाम 5 बजे उपल्बध रहेंगे।

नई दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ मारपीट मामले में दिल्ली पुलिस की जांच का सहयोग करने पर अपनी सहमति दे दी है। बता दें कि अरविंद केजरीवाल ने यह कदम दिल्ली पुलिस से नोटिस मिलने के बाद उठाया है। अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली पुलिस को पत्र लिखकर बताया है कि वह शुक्रवार को पूछताछ के लिए अपने कैंप ऑफिस में शाम 5 बजे उपल्बध रहेंगे। हालांकि अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली पुलिस के सामने एक शर्त रखी है कि वह पूछताछ की पूरी प्रक्रिया की वीडियो रिकॉर्डिंग करेंगे। अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा है कि यदि पुलिस को उनके द्वारा वीडियो रिकॉर्डिंग किए जाने पर कोई एतराज है तो पुलिस स्वयं इस पूरी प्रक्रिया की रिकॉर्डिंग कर सकती है। बता दें कि दिल्ली पुलिस अरविंद केजरीवाल से भी उनका पक्ष जानना चाहती है।

आप के कई विधायकों से हो चुकी है पूछताछ

गौरतलब है कि मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ अरविंद केजरीवाल के सरकारी आवास पर कथित तौर पर पिटाई किए जाने के मामले में आम आदमी पार्टी के केई विधायकों से दिल्ली पुलिस पहले ही पूछताछ कर चुकी है। इसी मामले में आप के दो विधायकों अमानतुल्ला और प्रकाश जारवाल को गिरफ्तार भी किया गया था। दिल्ली पुलिस अन्य कई अधिकारियों से भी इस मामले में पूछताछ कर चुकी है और अब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ बातचीत कर उनकी राय जानना चाहती है।

क्या है मामला

गौरतलब है कि 19 फरवरी की देर रात दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश अरविंद केजरीवाल के सरकारी आवास पर एक बैठक में भाग लेने के लिए पुहंचे थे। आम आदमी पार्टी के विधायकों और खुद सीएम केजरीवाल पर आरोप है कि उनलगों ने मिलकर उनके साथ मारपीट की थी। मेडिकल रिपोर्ट में भी मुख्य सचिव के साथ मारपीट होने की पुष्टि हो चुकी है। हालांकि जब यह मामला सामने आया था तब आप विधायकों ने अंशु प्रकाश के साथ मारपीट की घटना को सिरे से खारिज कर दिया था और कहा था कि गरमा-गरमी के साथ बहस हुई थी, कोई मारपीट की घटना नहीं हुई थी।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned