scriptदिल्ली विधानसभा चुनाव: बीजेपी को बड़ा झटका! कांग्रेस में एक बार फिर शामिल होंगे राजकुमार चौहान | Delhi Vidhan Sabha Chunav: Rajkumar Chauhan Will Join Congress | Patrika News

दिल्ली विधानसभा चुनाव: बीजेपी को बड़ा झटका! कांग्रेस में एक बार फिर शामिल होंगे राजकुमार चौहान

locationनई दिल्लीPublished: Jan 16, 2020 02:24:38 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

दिल्ली विधानसभा चुनाव ( Delhi Vidhan Sabha Election ) की सरगर्मी तेज
एक बार कांग्रेस ( Congress ) में वापसी करेंगे राजकुमार चौहान ( Rajkumar Chauhan )

rajkumar chauhan

बीजेपी नेता राजकुमार चौहान एक बार फिर कांग्रेस में शामिल होंगे।

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव ( Delhi Vidhan Sabha Election ) को लेकर सियासी सरगर्मी तेज हो गई है। चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने पूरी ताकत झोंक दी है। वहीं, दलबदल का खेल भी चरम पर है। इसी कड़ी में बीजेपी ( BJP ) को बड़ा झटका लगने वाला है। पार्टी के वरिष्ठ नेता राजकुमार चौहान ( Rajkumar Chauhan ) की एक बार फिर घर ( कांग्रेस ) वापसी तय है।
जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस ( Congress ) की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ( Sonia Gandhi ) से मुलाकात के बाद पूर्व मंत्री राजकुमार चौहान की कांग्रेस में वापसी तकरीब तय हो गई है। हालांकि, औपचारिक रूप से कांग्रेस में उनकी री ज्वाइनिंग कुछ दिनों बाद होगी। कहा यहां तक जा रहा है कि कांग्रेस राजकुमार चौहान को मंगोलपुरी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ाएगी। गौरतलब है कि सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद राजकुमार चौहान ने कहा कि कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष ने मुझे बुलाया था और जब मैं उनके पास पहुंचा तो उन्होंने मुझे वापस आने को कहा, लिहाजा मैं इनकार नहीं कर सका।
राजकुमार चौहान की मानें तो एक-दो दिन में वो कांग्रेस का फिर से दामन थाम लेंगे। उन्होंने कहा कि मैंने इस बारे में भाजपा को भी अपना फैसला बता दिया है ताकि वह अपना टिकट को लेकर फैसला कर सके। चौहान की सोनिया से मुलाकात के दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा भी मौजूद रहे। मालूम हो कि शीला दीक्षित सरकार में मंत्री रहे चौहान पिछले साल लोकसभा चुनाव के दौरान उत्तर पश्चिमी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से उम्मीदवार न बनाए जाने से नाराज होकर भाजपा में शामिल हो गए थे। उन्होंने कहा कि भाजपा में भी उनका टिकट लगभग तय था, इसलिए उन्होंने वहां इसकी सूचना दे दी ताकि कोई धोखे में न रहे। उनकी वापसी करने पर कांग्रेस की ओर से उन्हें मंगोलपुरी विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाए जाने की पूरी संभावना है। वह इस सीट से कई बार विधायक रहे और 2013 के चुनाव में आम आदमी पार्टी की राखी बिड़लान से हार गए थे। राजकुमार चौहान के कांग्रेस में जाने से बीजेपी को बड़ा झटका लगा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो