जम्मू कश्मीर के डिप्टी CM निर्मल सिंह का बड़ा बयान, कश्मीर के त्राल से आए थे आतंकी

prashant jha

Publish: Feb, 13 2018 03:01:03 (IST)

Political
जम्मू कश्मीर के डिप्टी CM निर्मल सिंह का बड़ा बयान, कश्मीर के त्राल से आए थे आतंकी

निर्मल सिंह ने कहा कि हमले में शामिल आंतकी पाकिस्तान से नहीं त्राल से आए थे।

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के सुंजवां, शोपियां और श्रीनगर में हुए आतंकी हमलों पर राजनीतिक प्रतिक्रिया भी आने लगी है। मंगलवार को डिप्टी सीएम निर्मल सिंह ने कहा कि हमले करने वाले आतंकी कश्मीर के त्राल के थे। एक टीवी को दिए इंटरव्यू में निर्मल सिंह ने कहा कि हमले में शामिल आंतकी पाकिस्तान के नहीं त्राल के थे। वहीं रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि येे आतंकी हमला पाकिस्तान समर्थित था और इस हमले की पाकिस्तान को भारी कीमत चुकानी होगी। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि मसूद अजहर आतंकी हमले का मास्टरमाइंड है। सभी आतंकी सेना की वर्दी में थे और ये कुछ दिन पहले यहां घुसपैठ की कोशिश कर चुके हैं।

सीतारमण ने की थी प्रेस कॉन्फ्रेंस

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के सुंजवानं कैंप पर हुए आतंकी हमले के बाद सोमवार को रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कैंप का दौरा किया। कैंप का निरीक्षण करने के बाद सीतारमण ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। प्रेस कॉन्फ्रेंस में निर्मला सीतारमण ने कहा कि येे आतंकी हमला पाकिस्तान समर्थित था और इस हमले की पाकिस्तान को भारी कीमत चुकानी होगी।

हमलों की NIA जांच करेगी
रक्षा मंत्री ने बताया कि इस हमले में 5 जवान शहीद हुए हैं और सेना ने 4 आतंकियों को ढेर किया गया है । इस पूरे हमले की जांच NIA करेगी। निर्मला सीतारमण ने इस हमले में घायल हुए जवानों और आम नागरिकों से भी मुलाकात की। साथ ही उन्होंने जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के साथ मुलाकात की।

मुफ्ती ने पाकिस्तान से बातचीत की वकालत की

इससे पहले सोमवार को जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा था कश्मीर में हो रहे रक्तपात के लिए पाकिस्तान से बातचीत जरूरी है। मुफ्ती ने कहा कि प्रदेश के लोग इस तरह के हमलों से लगातार दुख सह रहे हैं। युद्ध विकल्प नहीं हो सकता । पाकिस्तान से बातचीत करनी जरूरी है।

ओवैसी ने कसा तंज

वहीं AIMIM के अध्यक्ष असदरुद्दीन ओवैसी ने कश्मीर हमलों को लेकर सरकार पर तंज कसा है। ओवैसी ने कहा कि कश्मीर में 7 लोग मारे गए हैं जिसमें 5 मुसलमान हैं। ओवैसी ने कहा कि मुसलमानों की वफादारी पर उसके बाद भी शक किया जा रहा है। हम तो देश के लिए जान दे रहे हैं।

3 दिन के अंदर 6 शहादत

बता दें कि बीते शनिवार को सुनजवां कैंप पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया था, जिसमें सेना के 5 जवान शहीद हो गए हैं। पिछले 3 दिनों के अंदर आतंकियों ने सेना के उपर 2 बड़े हमले किए हैं, जिसमें हमारे 6 जवान शहीद हो गए हैं। सुनजवां आतंकी हमले में सेना ने 4 आतंकियों को भी ढेर कर दिया था। श्रीनगर हमले की जिम्मेदारी लश्कर ए तैयाब ने ली है।

1
Ad Block is Banned