scriptदिग्विजय सिंह लड़ेंगे कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव, कमलनाथ ने दो टूक कहा- मैं मध्यप्रदेश नहीं छोडूंगा | Digvijay Singh Fight Congress President Election Kamalnath says no | Patrika News

दिग्विजय सिंह लड़ेंगे कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव, कमलनाथ ने दो टूक कहा- मैं मध्यप्रदेश नहीं छोडूंगा

locationनई दिल्लीPublished: Sep 28, 2022 04:44:16 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

मध्यप्रेदश के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। इससे पहले शशि थरूर के चुनाव लड़ने की बात पहले ही साफ हो चुकी है। इधर कमलनाथ ने अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया है।

digvijaya_singh.jpg

Digvijay Singh Will Fight Congress President Election

कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव अब और दिलचस्प होता जा रहा है। राजस्थान के सियासी संकट और अशोक गहलोत के पर कतरने की चर्चा के बीच अब मध्यप्रेदश के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। दिग्विजय सिंह इस समय राहुल गांधी के साथ भारत जोड़ो यात्रा में भाग ले रहे हैं। मिली जानकारी के अनुसार वो आज रात दिल्ली आएंगे। फिर कल वह नामांकन पर्चा भरेंगे।

दिग्विजय सिंह के चुनाव लड़ने की चर्चा के बीच मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने दो टूक कहा कि वो मध्यप्रदेश नहीं छोड़ेंगे। मालूम हो कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर यह कयासबाजी चल रही थी कि मध्य प्रदेश इकाई के प्रदेशाध्यक्ष कमल नाथ राष्ट्रीय अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ेंगे। लेकिन उन्होंने साफ कर दिया है कि वे मध्य प्रदेश नहीं छोड़ेंगे।


कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमल नाथ से पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा, मैं पहले भी कह चुका हूं कि मैं मध्यप्रदेश नहीं छोड़ना चाहता हूं , 12 माह बचे हैं और यदि मैं कोई जिम्मेदारी लेता हूं तो मेरा ध्यान मध्य प्रदेश से हटेगा। अभी मेरा पूरा फोकस सिर्फ मध्यप्रदेश पर है, मैं अपना ध्यान मध्यप्रदेश से हटाना नहीं चाहता।


राजस्थान में मचे सियासी घमासान पर उन्होंने बताया कि, मेरी खुद अशोक गहलोत जी से बात हुई है, उन्होंने कहा कि मैंने तो बैठक बुलाई थी। कुछ लोगों ने अनुशासनहीनता की है तो उनको शोकाज नोटिस जारी हो गए हैं। वहीं पर्यवेक्षकों ने अपनी रिपोर्ट दे दी है। केंद्र सरकार की पीएफआई को लेकर की गई कार्रवाई के सवाल पर कमल नाथ ने कहा, यदि कोई सबूत है कि वह आतंकवादी गतिविधियों में लिप्त है, आतंकवादी संस्थाओं से जुड़े हैं, तब पीएफआई हो या कोई भी संगठन हो, उन पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई होना चाहिए।


अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कमल नाथ ने कहा, आज आतंकवाद बड़े खतरे की बात है और आम जनता को तो सुरक्षा चाहिए और यदि इतने वर्षों से पीएफआई की गतिविधियां चल रही थीं तो यह आपका इंटेलिजेंस फेल्यूअर है, आप इतने वर्षों से क्या कर रहे थे। यह कोई आज तो पैदा नहीं हुई, इसका रजिस्ट्रेशन कब से हुआ है यदि यह पहले से ही आतंकवादी संस्थाओं से जुड़ी हुई थी तो आप इतने वर्षों से क्या कर रहे थे, आज यह सवाल सामने है?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो