Coronavirus: दिग्विजय सिंह ने सरकारी व्यवस्था पर उठाए सवाल, कहा- हॉस्पिटल में सुविधाओं की बेहद कमी

  • Coronavirus: दिग्विजय सिंह ( Digvijaya Singh ) ने सरकारी व्यवस्था पर उठाए सवाल
  • भोपाल के AIIMS में केवल टेस्टिंग किट- दिग्गी
  • एक दिन में केवल 30-40 लोगों का होता है टेस्ट- कांग्रेस

Kaushlendra Pathak

27 Mar 2020, 11:09 AM IST

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( coronavirus ) को लेकर दुनियाभर में हड़कंप मचा हुआ है। आलम ये है चारो तरफ हाहाकार मचा हुआ है। दुनिया में पांच लाख से ज्यादा लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं। 20 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। भारत ( india ) में इस वायरस का कोहराम जारी है। हालांकि, सरकार ने इस वायरस से लड़ने के लिए कमर कस ली है। लेकिन, इसी बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ( Digvijaya Singh ) ने कोरोना वायरस को लेकर सरकारी व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि जिस तरह की व्यवस्था होनी चाहिए वो नहीं है।

कांग्रेस नेता ने इस बाबात एक के बाद एक कई ट्वीट किए हैं। सबसे पहले दिग्विजय सिंह ने ट्वीट किया, पूरे देश में डाक्टरों और मेडिकल स्टॉफ को कोरोना वायरस से बचाव के लिये PPE Mask और Gloves की जो व्यवस्था करना चाहिए था वह नहीं हुआ। Testing Kit भी नहीं है। भोपाल में केवल AIIMS में Testing Kit है, वह भी एक दिन में केवल 30-40 Test कर सकती है।

एक अन्य ट्वीट में दिग्गी ने लिखा, 'कोरिया और सिंगापुर ने सबसे प्रभावी ढंग से कोरोना वायरस को कंट्रोल किया है। उन्होंने बताया कि आखिर किस तरह दोनों देशों ने कोरोना पर कंट्रोल किया। 1- प्रभावशाली ढंग से समय पर लॉकडाउन
2- जिस क्षेत्र में मरीज पाया गया उस क्षेत्र को पूरे प्रभावी ढंग अलग कर दिया
3- भारी मात्रा में Testing Kits शहरों में रखे गए और Mobile Labs की व्यवस्था की।

दिग्गिवजय सिंह ने आगे लिखा, जब चीन कोरिया सिंगापुर यह सब कर रहा था, राहुल गांधी जी फरवरी के महीने से इस खतरे से मोदी जी को आगाह कर रहे थे लेकिन भाजपा अपने राजनीतिक एजेण्डे में व्यस्त थी। कम से कम अब संपूर्ण मेडिकल स्टाफ़ को बचाव के संसाधन व अधिक से अधिक मात्रा में टेस्टिंग किट उपलब्ध कराना चाहिए। दिग्विजय ने आगे कहा कि मैंने मप्र सरकार से अनुरोध किया है कि वे तत्काल अधिक से अधिक और जल्दी से जल्दी Test करने की मशीन ख़रीदने के आदेश देने का कष्ट करें। गौरतलब है कि सरकार ने सभी राज्यों को आदेश दिए हैं कि राज्य में कोरोना वायरस को लेकर बेहतह से बेहतर सुविधा उपलब्ध कराएं ताकी ज्यादा से ज्यादा जांच हो सके।

Kaushlendra Pathak Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned