scriptतमिलनाडु: डीएमके प्रमुख करुणानिधि की हालत बिगड़ी, अस्‍पताल के सामने समर्थकों का जमावड़ा | DMK chief Karunanidhi condition worsen supporters in front of hospital | Patrika News

तमिलनाडु: डीएमके प्रमुख करुणानिधि की हालत बिगड़ी, अस्‍पताल के सामने समर्थकों का जमावड़ा

locationनई दिल्लीPublished: Aug 07, 2018 08:54:44 am

Submitted by:

Dhirendra

वरिष्‍ठ डाक्‍टरों की टीम उन पर लगातार निगरानी रख रही है।

karunanidhi

तमिलनाडु: डीएमके प्रमुख करुणानिधि की हालत बिगड़ी, अस्‍पताल के सामने समर्थकों का जमावड़ा

नई दिल्‍ली। पिछले पांच दशकों से तमिलनाडु की राजनीति में सिरमौर बने रहे डीएमके प्रमुख एम करुणानिधि के स्वास्थ्य में सुधार होने के बदले तेजी से गिरावट आई है। अस्‍पताल प्रशासन द्वारा जारी हेल्‍थ बुलेटिन में बताया गया है कि उनके स्‍वास्‍थ्‍य में काफी गिरावट दर्ज की गई है और आगामी 24 घंटे उनके लिए काफी अहम हैं। हेल्‍थ बुलेटिन आने के बाद द्रमुक कार्यकर्ताओं और उनके शुभचिंतकों का अस्पताल के सामने जमावड़ा लग गया है। बता दें कि एम करुणानिधि दस दिनों से चेन्नई के कावेरी अस्पताल में भर्ती हैं।
अंगों ने काम करना किया बंद
उनके हेल्‍थ के बारे में डॉक्टरों का कहना है कि अगले 24 घंटों में उन पर हो रहे इलाज के असर के बाद उनकी तबीयत के बारे में कोई जानकारी दी जा सकेगी। फिलहाल उनकी स्थिति में लगातार गिरावट जारी है। उम्र संबंधी बीमारी की वजह से उनके महत्वपूर्ण अंगों ने काम करना बंद कर दिया है और उनके शरीर के इन अंगों को काम करने के लायक बनाए रखना चिकित्‍सकों के लिए चुनौती बना हुआ है। अब उनका इलाज एक्टिव मेडिकल सपोर्ट के जरिए किया जा रहा है। वरिष्‍ठ डाक्‍टरों की टीम द्वारा उन पर लगातार निगरानी रखी जा रही है।
समर्थकों का लगा तांता
दूसरी तरफ करुणानिधि की हालत नाजुक होने की खबर के बाद सैकड़ों द्रमुक कार्यकर्ताओं ने अलवरपेट में कावेरी अस्पताल पहुंच गए हैं। कावेरी अस्‍पताल क्षेत्र में कई जगहों पर ट्रैफिक जाम लगा हुआ है। डीएमके महासचिव के अनबालागन, करुणानिधि की पत्‍नी दयालु और उनके परिजन और अन्य नेता उनके स्वास्थ्य खराब होने की खबर के बाद अस्पताल पहुंच गए हैं। अस्पताल के आसपास हालात को काबू में रखने के लिए पुलिस तैनात की गई है।
पांच बार बने तमिलनाडु के मुख्‍यमंत्री
आपको बता दें कि करुणानिध पांच दशक की राजनीति में पांच बार तमिलनाडु के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। 94 वर्षीय करुणानिधि को हाई ब्लड प्रेशर के बाद 28 जुलाई को कावेरी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अब उनकी हालात में सुधार की उम्‍मीद कम है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो