करुणानिधि के निधन से शोक में डूबा तमिलनाडु, सदमे में समर्थक

करुणानिधि के निधन से शोक में डूबा तमिलनाडु, सदमे में समर्थक

Prashant Kumar Jha | Updated: 07 Aug 2018, 07:13:03 PM (IST) राजनीति

बता दें कि पिछले कई दिनों करुणानिधि की हालत बिगड़ रही थी। पूरे तमिलनाडु में सुरक्षा चाक चबौंद कर दिए ।

चेन्नई: चेन्नई के कावेरी अस्पताल में डीएमके नेता करुणानिधि ने आखिरी सांस ली। करुणानिधि पिछले 10 दिनों से अस्पताल में भर्ती थे। यूरिनरी इंफेक्शन की शिकायत के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। करुणानिधि का जन्म 1924 में हुआ था। 94 साल की उम्र में करुणानिधि का निधन हो गया। करुणानिधि के निधन के बाद समर्थकों में शोक की लहर दौर गई। अस्पताल के बाहर डीएमके समर्थकों का जमावड़ा है। समर्थक अस्पताल के बाहर चिल्ला रहे हैं और आंसू बहा रहे हैं। अस्पताल के बाहर हजारों की संख्या में समर्थक रो रहे हैं। करुणानिधि अमर रहे अमर रहे के नारे भी लगा रहे हैं।

पूरे राज्य में सुरक्षा कड़ी

बता दें कि पिछले कुछ घंटों से करुणानिधि की हालत लगातार बिगड़ रही थी। अस्पताल के बाहर समर्थकों की लगातर बढ़ती भीड़ को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा तैनात कर दी गई है। साथ ही पूरे तमिलनाडु में सुरक्षा चाक चबौंद कर दिए हैं ।

22 समर्थकों की हो चुकी है मौत

बता दें कि एम करूणानिधि के अस्पताल में भर्ती होने से उनके समर्थकों को गहरा सदमा लगा था। अभी तक 22 समर्थकों की सदमे से मौत हो चुकी है। द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (द्रमुक) ने हालही में जारी एक बयान में कहा था कि पार्टी प्रमुख करुणानिधि के बीमार होने के बाद 22 कार्यकर्ताओं की मौत हो गई है। ये कार्यकर्ता करुणानिधि के अस्पताल में भर्ती होने की खबर बर्दाश्त नहीं कर पाए थे। द्रमुक ने कार्यकर्ताओं से अपील की है कि पूर्व मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य के मद्देनजर वे कोई कठोर कदम नहीं उठाएं।

28 जुलाई को अस्पताल में भर्ती हुए करुणानिधि

इससे पहले सोमवार को भी करुणानिधि की हालत नाजुक बनी हुई थी। उन्हें यूरिन इंफेक्शन और लो ब्लड प्रेशर की शिकायत के बाद उन्हें 28 जुलाई को चेन्नई के कावेरी अस्पताल में भर्ती किया गया था। द्रमुक नेता और उनकी बेटी कनिमोझी ने अस्पताल के बाहर मौजूद समर्थकों से मुलाकात की और उन्हें शांति बनाए रखने को कहा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned