हरियाणा की सियासत में आज का दिन खास, दुष्यंत चौटाला करेंगे नई पार्टी का ऐलान

हरियाणा की सियासत में आज का दिन खास, दुष्यंत चौटाला करेंगे नई पार्टी का ऐलान

By: धीरज शर्मा

Updated: 09 Dec 2018, 12:07 PM IST

नई दिल्ली। हरियाणा की सियासत में आज का दिन काफी अहम है। दरअसल प्रदेश की बड़ी पार्टी इनेलो में पिछले कुछ दिनों से कुछ ठीक नहीं चल रहा है। हरियाणा की इंडियन नेशनल लोकदल में दो फाड़ होने के बाद अजय चौटाला के बेटे दुष्यंत चौटाला ने आज जींद में एक रैली बुलाई है। समस्त हरियाणा सम्मेलन नाम की इस रैली में अजय चौटाला के बड़े बेटे और सांसद दुष्यंत चौटाला अपनी नई पार्टी का ऐलान करने वाले हैं।


आपको बता दें कि अभी हाल ही में आईएनएलडी ने अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए दुष्यंत और दिग्विजय चौटाला को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था। इसके बाद चौटाला परिवार में दरार पड़ गई और अजय चौटाला के बेटे दुष्यंत और दिग्विजय ने अपनी पार्टी बनाने का फैसला कर लिया।


दरअसल इनेलो से जब दुष्यंत और दिग्विजय चौटाला को निलंबित किया गया, उसके बाद दोनों ने 17 नवंबर को पार्टी से अलग जाकर एक रैली बुलाई थी। वहीं दुष्यंत के चाचा अभय चौटाला को ये बात और नागवार गुजरी जिसके बाद उसी दिन उन्होंने भी अपना शक्ति प्रदर्शन करने का फैसला किया।


खास बात यह है कि इस बार भी कुछ वैसा ही हो रहा है। जब दुष्यंत आज जींद में अपनी पार्टी का ऐलान करने वाले हैं तब चंडीगढ़ में अभय चौटाला ने कार्यकारिणी की बैठक बुला ली है। ऐसे में माना ये जा रहा है कि अभय ने ऐसा इसलिए किया है ताकि साफ हो सके कि पार्टी का कौन सा नेता और विधायक इनेलो के साथ है और कौन नई बनने वाली जेजेपी के साथ है।


आपको बता दें कि फिलहाल हरियाणा में इनेलो के पास 19 विधायक हैं, अब देखना है कि 19 में से कितने इनेलो के साथ रहते हैं और कितने विधायकों को युवा दुष्यंत पसंद आते हैं।

'जननायक जनता पार्टी' के नाम का होगा ऐलान
हरियाणा में बनने वाली अजय चौटाला की नई पार्टी का नाम जननायक जनता पार्टी होगा। यही नहीं इसके साथ नई पार्टी के झंडे को लेकर भी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। दरअसल पारंपरिक हरा रंग तो इस झंडे में शामिल होगा ही साथ ही पीला रंग भी इसमें शामिल किया जाएगा। आपको यहां बताते चले कि अजय सिंह चौटाला फिलहाल जेल में है। ऐसे में उनके बेटे और लोकसभा के सबसे युवा सांसद दुष्यंत के कंधों पर नई पार्टी की बड़ी जिम्मेदारी होगी।

धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned