scriptसिर्फ दो हफ्तों में आचार संहिता का भारी उल्लंघन, चुनाव आयोग ने जब्त किए 500 करोड़ रुपए के अवैध सामान | EC released report claims seizure of 500 crores unaccounted cash, illicit liquor in two weeks | Patrika News

सिर्फ दो हफ्तों में आचार संहिता का भारी उल्लंघन, चुनाव आयोग ने जब्त किए 500 करोड़ रुपए के अवैध सामान

locationनई दिल्लीPublished: Mar 26, 2019 01:33:16 pm

Submitted by:

Shweta Singh

चुनाव आयोग की रिपोर्ट से खुलासा
दो हफ्तों में जमकर हुआ आचार संहिता का उल्लंघन
सबसे अधिक अवैध चीजें तमिलनाडु से हुईं जब्त

Election Commision

चुनाव आयोग का खुलासा: सिर्फ दो हफ्तों में आचार संहिता का भारी उल्लंघन, जब्त हुए करीब 500 करोड़ रुपयों के अवैध सामान

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के आगाज के बाद से सियासी गलियारों में हर तरह की हलचल देखी जा रही है। इस महामुकाबले में जीत का परचम लहराने के लिए हर पार्टी कोई भी कीमत चुकाने को तैयार है। शायद यही कारण है कि आचार संहिता के लागू होने के बाद चुनाव आयोग ने भारी मात्रा में अवैध चीजें जब्त की हैं।

चुनाव आयोग ने जारी की सीजर रिपोर्ट

हाल ही में चुनाव आयोग की ओर से जारी की गई सीजर (seizure) रिपोर्ट में बेहिसाब नकदी, अवैध शराब, ड्रग्स, सोना और मुफ्तखोरी का सामान जब्त किए जाने का खुलासा हुआ है। आयोग की रिपोर्ट मुताबिक अब तक लगभग 144 करोड़ रुपए नकद, 90 करोड़ रुपयों की शराब और 132 करोड़ रुपयों के ड्रग्स और नशीले पदार्थ जब्त किए जा चुके हैं। इसके अलावा आयोग ने करीब 163 करोड़ रुपयों के कीमती सामान जैसे सोने-चांदी और 10-12 करोड़ रुपयों के अन्य मुफ्तखोरी के सामान जब्त किए जा चुके हैं। जानकारी के मुताबिक ये आकंड़े आचार संहिता लागू होने के बाद से 25 मार्च तक के हैं।

https://twitter.com/ANI/status/1110412876534157312?ref_src=twsrc%5Etfw

लिस्ट में तमिलनाडु टॉप पर

आपको बता दें कि इनमें से सबसे अधिक मामले तमिलनाडु से सामने आए हैं। यहां करीब 107 करोड़ का सामान आयोग ने जब्त किया है। इसके बाद दूसरे नंबर पर उत्तर प्रदेश और तीसरे-चौथे पर आंध्र प्रदेश और पंजाब में अधिक मामले सामने आए हैं। करीब दो हफ्तें पहले 10 मार्च को आयोग ने लोकसभा चुनाव के तारीखों का ऐलान करते हुए देशभर में आचार संहिता लागू की थी, तब से लेकर अबतक देश भर में करीब 500 करोड़ रुपयों के अवैध सामान जब्त किया जा चुका है।

ट्रेंडिंग वीडियो