ओम प्रकाश चौटाला पर ED की बड़ी कार्रवाई, दिल्ली में जब्त हुआ फार्म हाउस

ओम प्रकाश चौटाला पर ED की बड़ी कार्रवाई, दिल्ली में जब्त हुआ फार्म हाउस

Chandra Prakash Chourasia | Publish: May, 17 2019 09:20:17 PM (IST) राजनीति

  • हरियाणा के पूर्व सीएम पर बड़ी कार्रवाई
  • भ्रष्टाचार मामले में ED ने जब्त की संपत्ति
  • सीबीआई कर रही चौटाला के भ्रष्टाचार केस की जांच

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला ( Om Prakash Chautala ) पर प्रवर्तन निदेशालय ( ED ) ने बड़ी कार्रवाई की है। एजेंसी ने भ्रष्टाचार मामले ( corruption case ) में INLD के अध्यक्ष के 1.94 करोड़ मूल्य वाला फार्म हाउस जब्त कर लिया है।

पीएम मोदी की प्रेस कॉन्फ्रेंस पर कांग्रेस की चुटकी, कहा- आम के बारे में कोई सवाल नहीं ?

दिल्ली में जब्त फार्म हाउस

प्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार को बताया कि केन्द्रीय जांच ब्यूरो ( CBI ) में चौटाला और अन्य के खिलाफ आय से अधिक की संपत्ति और भ्रष्टाचार का मामला दर्ज है। इसी के तहत दिल्ली में स्थित आलिशान फार्म हाउस को कब्जे में लिया गया है। इससे पहले ईडी ने ओम प्रकाश चौटाला की 46.96 लाख की संपत्ति जब्त की थी। अप्रैल 2019 में उसने 3.68 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की गई थी।

PM मोदी के पास असीमित धनबल और मार्केटिंग, हमारे पास सिर्फ सच्चाई: राहुल गांधी

CBI कर रही चौटाला परिवार के खिलाफ जांच

सीबीआई ओम प्रकाश चौटाला, अभय चौटाला और अजय चौटाला के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक कानून, 1988 के तहत आरोप पत्र दाखिल कर चुकी है। सीबीआई की जांच में खुलासा हुआ कि ओम प्रकाश चौटाला ने 2 मई 1993 से लेकर 30 मई 2006 के बीच छह करोड़ रुपए से अधिक की अघोषित संपत्ति अर्जित की है धनशोधन निरोधक कानून ( MLA ) तहत जांच में पता चला कि ओम प्रकाश चौटाला ने नई दिल्ली और पंचकुला में अचल संपत्ति अर्जित की। इसके अलावा हरियाणा के सिरसा में एक आवासीय भवन का भी निर्माण किया।

Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned