scriptसिद्धू पर चला चुनाव आयोग का चाबुक, प्रचार करने पर लगाई 72 घंटे की रोक | Election commission 72 hours ban on navjot singh sidhhu for campaign | Patrika News

सिद्धू पर चला चुनाव आयोग का चाबुक, प्रचार करने पर लगाई 72 घंटे की रोक

locationनई दिल्लीPublished: Apr 23, 2019 10:47:33 am

पंजाब के मंत्री नवजोत सिद्धू की बढ़ी मुश्किल
चुनाव आयोग ने प्रचार पर लगाया बैन
कटिहार की रैली में आचार संहिता के उल्लंघन का मामला

sidhhu

सिद्धू पर चला चुनाव आयोग का चाबुक, प्रचार पर लगाई 72 घंटे की रोक

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के प्रचार करने पर चुनाव आयोग का चाबुक चल गया है। उनके प्रचार करने पर आयोग ने 72 घंटे की रोक लगा दी है। दरअसल पंजाब के मंत्री और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने कटिहार रैली के दौरान अल्पसंख्यकों से वोट देने की अपील की थी। सिद्धू के कटिहार रैली में बयान पर आयोग ने तुरंत एक्शन लेते हुए संज्ञान लिया। चुनाव आयोग ने सिद्धू पर धार्मिक भावना भड़काने वोट मांगने का मामला पाया। इसके साथ ही सिद्धू के खिलाफ चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का मामला भी बना।

सिद्धू ने बिहार के कटिहार में भी आयोजित एक चुनावी रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला किया और इस दौरान उन्होंने ये विवादित बयान दिया। खास बात यह है कि सिद्धू ने अपने इस बयान का वीडियो खुद के ट्विटर हैंडल पर शेयर भी किया है।

आपको बता दें कि इससे पहले भी कांग्रेस नेता और पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के विवादित बयान ने परेशानी बढ़ा दी थी। सिद्धू ने कांग्रेस-आप गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि शतरंज की जब बिसात बिछी हो तो प्यादे को अपनी औकात नहीं भूलनी चाहिए। सिद्धू के इस बयान से राजनीतिक गहमा गहमी और बढ़ गई थी। सिद्धू यहीं नहीं रुके उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा की पांच साल के सरकार में न राम मिला न रोजगार मिला और गली-गली में मोबाइल चलाता बेरोजगार मिला।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो