scriptपश्चिम बंगाल में मतगणना को लेकर कड़ी सुरक्षा, एक बूथ पर 22 मई को होगा पुनर्मतदान | Election commission declares Re-polling at Kolkata Uttar Pollig station | Patrika News

पश्चिम बंगाल में मतगणना को लेकर कड़ी सुरक्षा, एक बूथ पर 22 मई को होगा पुनर्मतदान

locationनई दिल्लीPublished: May 21, 2019 11:49:11 am

बीते 19 मई को कोलकाता उत्तर संसदीय क्षेत्र के एक पोलिंग बूथ का मतदान निरस्त
आगामी 22 मई को यहां पर कराया जाएगा पुनर्मतदान
मतगणना को लेकर पश्चिम बंगाल में 200 कंपनी केंद्रीय बल की तैनाती

voters outside a polling booth in West Bengal (File Photo)

पश्चिम बंगाल में मतगणना को लेकर कड़ी सुरक्षा, एक बूथ पर 22 मई को होगा पुनर्मतदान

नई दिल्ली। निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान पश्चिम बंगाल में हुई हिंसा को लेकर एक बड़ी घोषणा की है। आयोग ने यहां के एक पोलिंग बूथ पर हुए मतदान को रद्द कर दिया है। नतीजों के आने से पहले आगामी 22 मई को इस पोलिंग बूथ पर पुनर्मतदान होगा। वहीं, मतगणना के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पहले ही पहले ही यहां पर भारी संख्या में केंद्रीय बलों की 200 कंपनियां तैनात करने के आदेश जारी किए जा चुके हैं।
निर्वाचन आयोग ने मंगलवार को जानकारी दी कि कोलकाता उत्तर संसदीय क्षेत्र के मतदान केंद्र संख्या 200 पर हुई वोटिंग को रद्द किया जाता है। यहां पर बीते 19 मई को सातवें और अंतिम चरण में मतदान हुआ था। आयोग द्वारा निर्देश जारी किए गए हैं कि इस पोलिंग बूथ पर 22 मई को सुबह 7 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक वोटिंग करवाई जाए।
https://twitter.com/hashtag/WestBengal?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
वहीं, पश्चिम बंगाल के तमाम बूथों पर मतदान के दौरान हुई हिंसा के बाद कानून व्यवस्था बनाए रखने की तैयारियां की गई हैं। पश्चिम बंगाल के स्पेशल पुलिस ऑब्जर्वर विवेक दुबे ने मतदान के बाद होने वाली मतगणना में संभावित हिंसा से निपटने के लिए केंद्रीय बल तैनात किए हैं।
दुबे ने पश्चिम बंगाल में मतदान के दौरान तैनात की गईं केंद्रीय बलों की 710 कंपनियों में से 200 को अभी रोके रखा है, जबकि 510 कंपनियों को राज्य से बाहर भेज दिया है। यह 200 कंपनी राज्यभर में तैनात की जाएंगी।
https://twitter.com/ANI/status/1130490110598737923?ref_src=twsrc%5Etfw
इसके अलावा मतगणना के दौरान किसी अप्रत्याशित घटना को रोकने के लिए भाटपारा में अनिश्चितकाल के लिए धारा-144 लागू कर दी गई है। इसका मतलब कि यहां के किसी भी इलाके में चार या चार से ज्यादा लोग इकट्ठा नहीं हो पाएंगे।
गौरतलब है कि बीते 11 अप्रैल से शुरू लोकसभा चुनाव 2019 का मतदान सात चरणों में आयोजित किया गया। 19 मई को अंतिम चरण की वोटिंग हुई। इस दौरान पश्चिम बंगाल में तमाम जगह जमकर हिंसा हुई। इतना ही नहीं निर्वाचन आयोग ने ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए अंतिम चरण के मतदान से 48 घंटे की बजाय 72 घंटे पहले ही चुनाव प्रचार रोक दिया था। अब आगामी 23 मई को मतगणना होनी है।
Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

lok sabha election result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download patrika Hindi News App.
https://twitter.com/hashtag/WestBengal?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो