scriptEVM रूम में जैमर लगाने की मांग खारिज, चुनाव आयोग ने कहा- ऐसी कोई पॉलिसी नहीं | election commission suspended the demand of congress about evm | Patrika News

EVM रूम में जैमर लगाने की मांग खारिज, चुनाव आयोग ने कहा- ऐसी कोई पॉलिसी नहीं

locationनई दिल्लीPublished: Dec 09, 2017 02:09:37 pm

Submitted by:

ashutosh tiwari

चुनाव आयोग ने कांग्रेस की अपील खारिज कर दी।

Congress,Election Commission,Gujarat elections,EVM,Gadar Gujarat ka
नई दिल्ली। गुजरात चुनाव में ईवीएम में गड़बड़ी की आशंका जताते हुए कांग्रेस ने चुनाव आयोग से एक अपील की। जिस पर विचार करने के बाद चुनाव आयोग ने उसे खारिज कर दिया। दरअसल गुजरात चुनाव में कांग्रेस ने ईवीएम में छेड़छाड़ की आशंका जताई थी। कांग्रेस ने मांग की थी कि जिस कमरे में ईवीएम मशीने रखी जाती हैं, उस कमरे में सेलफोन जैमर्स लगाए जाएं। इस पर गुजरात के मुख्य चुनाव आयोग बीबी स्वेन ने कहा कि फिलहाल ऐसी कोई पॉलिसी है। इस वजह से कांग्रेस की मांग खारिज की जाती है।
ईवीएम खराबी मामले में कदम उठाए चुनाव आयोग: अहमद पटेल
वहीं दूसरी ओर शनिवार को वोटिंग के दौरान कुछ जगहों पर ईवीएम में खराबी की खबरें आईं। इस पर कांग्रेस पार्टी ने शनिवार को निर्वाचन आयोग से मामले में कदम उठाने का आग्रह किया है। राज्य में पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने पटेल ने ट्वीट कर कहा कि कई मतदान केंद्रों पर ईवीएम में गड़बड़ी होने की खबरें आई हैं। निर्वाचन आयोग से तुरंत जरूरी कदम उठाने का आग्रह करता हूं। चुनाव आयोग को सौराष्ट्र और सूरत के कई मतदान केंद्रों के अलावा वलसाड जिले के कोसाम्बा क्षेत्र में ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी होने की कई शिकायतें मिली हैं।
निर्वाचन आयोग को मिली शिकायत में राजकोट पूर्व निर्वाचन क्षेत्र में भी ईवीएम मशीनों के साथ छेड़छाड़ होने की बात कही गई है। पटेल ने भरूच के अंकलेश्वर में वोट डालने के बाद कहा कि उन्होंने बदलाव लाने के लिए वोट डाला है। उन्होंने साथ ही गुजरात के लोगों से भी ऐसा करने का आग्रह किया। एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि मैंने आज अपना वोट डाला है। मैंने बदलाव के लिए वोट दिया है।
मैं सभी साथी गुजरातियों से बड़ी संख्या में वोट डालने और बदलाव लाने की अपील करता हूं, जिसके लिए पूरा देश इंतजार कर रहा है। मीडिया से बात करते हुए पटेल ने बीजेपी पर वादों को पूरा नहीं करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि समाज के सभी वर्गों के लोग वोट डालने के लिए एकत्र हुए हैं क्योंकि तीन सालों में भाजपा सरकार ने न तो केंद्र में कुछ किया है और न ही गुजरात में पिछले 22 सालों में कुछ किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो