scriptविधानसभा चुनाव 2018: भाजपा को बसपा का समर्थन नहीं, मायावती ने दिल्ली में बुलाए नए विधायक | Election Result: BSP supremo mayawati call newly elected MLA in Delh | Patrika News

विधानसभा चुनाव 2018: भाजपा को बसपा का समर्थन नहीं, मायावती ने दिल्ली में बुलाए नए विधायक

locationनई दिल्लीPublished: Dec 11, 2018 03:02:21 pm

Submitted by:

Saif Ur Rehman

मायावती के नेतृत्व में बहुजन समाज पार्टी ने बेहद अच्छा कमबैक किया है।

Mayawati

Mayawati

नई दिल्ली। पांच राज्यों के चुनाव के नतीजे आने शुरू हो गए हैं। जिसमें कांग्रेस शानदार प्रदर्शन करती हुई नजर आ रही है। इस बीच बैठकों को दौर भी शुरू हो गया। चुनाव पर मंथन और रणनीति बनाने के लिए राजनैतिक दलों में मीटिंग बुलाई हैं। बता दें कि कांग्रेस के साथ ही बहुजन समाजवादी पार्टी ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है। बसपा सुप्रीमो ने चुनावों के रुझानों को देखते हुए दिल्ली में बैठक बुलाई है।
चुनाव परिणाम के बाद भाजपा हाईकमान का बड़ा फैसला, इन राज्यों में नये हाथों में होगी लोकसभा चुनाव की कमान

दिल्ली में बैठक
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मायावती ने जीते हुए सभी विधायको को दिल्ली में बुलाया है। उनके साथ बैठक में चुनावों के नतीजों और आगे की रणनीति पर चर्चा होगी। आप को यहां बता दें कि बसपा ने पहले ही यह साफ कर दिया है कि वह भाजपा को समर्थन नहीं देगी। ऐसे में कयास लग रहे हैंं कि बसपा कांग्रेस को अपना समर्थन दे सकती है।
किंग मेकर बन सकते हैं ‘बुआ-भतीजे’, यूपी के हाथों में मध्यप्रदेश के सत्ता की चाबी !

SP-BSP बनेंगी किंगमेकर!

एमपी में भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर है, ऐसे में माना जा रहा है कि मध्यप्रदेश में सरकार बनाने में बसपा और सपा अहम भूमिका निभाएंगी। समाजवादी पार्टी (सपा) को एक और बहुजन समाज पार्टी को पांच सीटों पर बढ़त मिली है। माना जा रहा है कि सरकार बनाने में इन दोनों ही दलों के सहयोग की जरूरत पड़ेगी। मायावती ने अपने विधायकों को दिल्ली बुलाया है। वहीं मध्यप्रदेश प्रभारी रामअचल राजभर ने कहा है कि किस दल को समर्थन देना है इसका फैसला मायावती जी करेंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो