scriptEU सांसद निकोलस फेस्‍ट की पीएम मोदी को नेक सलाह, विरोधी दलों के नेताओं को भी करने दें कश्‍मीर का दौरा | EU-MP Nicholas Fest's good advice to PM Modi let opposition parties leaders also visit Kashmir | Patrika News

EU सांसद निकोलस फेस्‍ट की पीएम मोदी को नेक सलाह, विरोधी दलों के नेताओं को भी करने दें कश्‍मीर का दौरा

locationनई दिल्लीPublished: Oct 31, 2019 08:06:45 am

Submitted by:

Dhirendra

विपक्षी नेताओं को भी मिले कश्‍मीर दौरा करने का अवसर
कश्‍मीर का मसला भारत का आंतरिक मामला
इमरान खान आपसी तालमेल के जरिए समस्‍या समाधान पर दें जोर

nocholas_festtt.jpg
नई दिल्‍ली। यूरोपियन यूनियन के सांसदों में से एक निकोलस फेस्ट ने जम्‍मू-कश्‍मीर के हालात का जायजा लेने के बाद बड़ा बयान दिया है। ईयू सांसद फेस्‍ट ने पीएम नरेंद्र मोदी को नसीहत भरे लहजे में कहा है कि जिस तरह आपने यूरोपीय संघ के सांसदों को श्रीनगर का दौरा करने दिया उसी तरह भारत के विपक्षी दलों के राजनेताओं को भी वहां का दौरा करने देते तो और बेहतर होता।
संतुलित नहीं हैं मोदी सरकार की नीतियां

ईयू प्रतिनिधिमंडल में शामिल सांसद निकोलस फेस्‍ट ने कहा है कि जम्‍मू-कश्‍मीर की समस्‍या को लेकर सरकार की नीतियां संतुलित नहीं हैं। सरकार को इस मामले में और बेहतर कदम उठाने की जरूरत है। ताकि भारत के विपक्षी दलों के नेता भी श्रीनगर का दौरा कर सकें। साथ ही उन्‍होंने मोदी सरकार से समस्‍या का बेहतर समाधान निकालने पर जोर दिया है।
https://twitter.com/ANI/status/1189423268584804352?ref_src=twsrc%5Etfw
घाटी के लोगों को है मोदी से अपेक्षाएं

बता दें कि यूरोपियन यूनियन के 27 सांसदों का एक प्रतिनिधिमंडल दो दिवसीय दौरे के तहत मंगलवार को श्रीनगर पहुंचा था। दौरे का मकसद धारा 370 की समाप्ति की बाद घाटी की स्थिति का जायजा लेना था। ईयू प्रतिनिधिमंडल ने दो दिवसीय दौरा पूरा करने के बाद बुधवार को प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की और बताया कि भारत एक शांतिपूर्ण देश है।
पीएम मोदी से कश्‍मीर घाटी के लोगों को काफी अपेक्षाएं हैं। जम्‍मू-कश्‍मीर भारत का आतंरिक मामला है। वहां के हालात सामान्‍य हैं। लेकिन भारत सरकार को इस दिशा में और कदम उठाने होंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो