scriptअमरीकी एजेंसी का दावा, कांग्रेसी भी कर रहे हैं मोदी का गुणगान | Even Congress supporters applauding Modi, claims American agency | Patrika News

अमरीकी एजेंसी का दावा, कांग्रेसी भी कर रहे हैं मोदी का गुणगान

Published: Sep 18, 2015 04:32:00 pm

सर्वे के अनुसार 66 फीसदी लोग मोदी के समर्थन में है , प्यू ने छह अप्रैल से 19 मई 2015 तक भारत में 2452 लोगों के बीच यह सर्वे कराया।

narendra modi

narendra modi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई है और विपक्षी पार्टी कांग्रेस के समर्थक भी उनके गुण गा रहे हैं। एक अमरीकी एजेंसी प्यू रिसर्च सेंटर के सर्वे के अनुसार 66 फीसदी लोग मोदी के समर्थन में है। साथ ही देश की जनता मानती है कि अब आर्थिक हालात पहले से बेहतर है।



एजेंसी के अनुसार खुद को कांग्रेस समर्थक बताने वाले 10 में से छह लोगों ने शौचालय बनाने, बेरोजगारी, गरीबों की मदद और महंगाई से निपटने में मोदी के तरीकों को पसंद किया। शहरी और ग्रामीण दोनों इलाकों में मोदी कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से अधिक लोकप्रिय है। मोदी और भाजपा को ग्रामीण इलाकों में और कांग्रेस के गढ़ रहे शहरों में जोरदार समर्थन मिल रहा है। कांग्रेस समर्थकों ने आतंकवाद और भ्रष्टाचार के खिलाफ पीएम मोदी के प्रयासों की तारीफ की।



प्यू ने छह अप्रैल से 19 मई 2015 तक भारत में 2452 लोगों के बीच यह सर्वे कराया। इन परिणामों के अनुसार मोदी ने अपनी नीतियों से देश और विदेश में भी भारतीयों का गौरव बढ़ाया है। इसक चलते उनकी लोकप्रियता की रेटिंग भी बढ़कर 87 हो गई है। हालांकि सर्वे में सामने आया कि इस अवधि में देश में साम्प्रदायिक घटनाओं में एक चौथाई का इजाफा रहा।



सर्वे में मोदी को साम्प्रदायिक मामलों के प्रबंधन में ही सबसे कम समर्थन मिला। लोगों का मानना है कि मुस्लिम, जैन, सिख और ईसाइयों के मामलों से और अच्छी तरह से निपटा जाना चाहिए था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो